Now Reading
Feminism ने किया समाज को बर्बाद? नोरा फतेही का बयान बना बहस का मुद्दा

Feminism ने किया समाज को बर्बाद? नोरा फतेही का बयान बना बहस का मुद्दा

  • एक्ट्रेस ने फेमिनिज्म (नारीवाद) के मुद्दे में अपनी राय रखी.
  • फेमिनिज्म ने हमारे समाज को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया-नोरा फतेही
Actress Nora Fatehi statement on feminism

Actress Nora Fatehi statement on feminism: बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री और डांसर नोरा फतेही अपने बोल्ड लुक और अपने बयानों के लिए जानी जाती है। जहा उनके डांस को लेकर हर तरफ़ तारीफे मिलती है, वही अब एक्ट्रेस के द्वारा कुछ ऐसा कह दिया गया है जो अब भारत सहित दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

एक्ट्रेस ने हाल में ‘मडगांव एक्सप्रेस’ में अपनी परफॉर्मेंस से सबको इंप्रेस किया,अब उनका बयान भी कुछ लोगों को इंप्रेस कर रहा है तो वही कुछ लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं।

दरअसल एक्ट्रेस ने फेमिनिज्म (नारीवाद) के मुद्दे में अपनी राय रखी है, इस विषय में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि, “नारीवाद समाज को बर्बाद कर रहा है,” वह ऐसे विचारों में विश्वास नही करती।

रणवीर इलाहाबादिया के शो ‘बीयर बाइचेप्स’ में एक साक्षात्कार में आदमी और औरत को एक-दूसरे की जरुरत होने पर पूछे गए प्रश्न में एक्ट्रेस ने कहा कि, मुझे किसी की जरूरत नहीं है और मैं फेमिनिज्म जैसे विचार पर विश्वास नहीं करती हूं। मेरे मुताबिक फेमिनिज्म ने हमारे समाज को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।

फेमिनिज्म ने पुरुषों का दिमाग ब्रेनवॉश किया

एक्ट्रेस ने महिलाओं के काम करने वाली बात की वकालत की है, परंतु एक हद तक नोरा ने कहा कि आज का समय ऐसा आ गया है स्वतंत्र होने का मतलब शादी न करने और बच्चे पैदा न करने को समझा जा रहा है।

अभिनेत्री का मानना है कि, पुरुष प्रदाता और स्त्री पालन पोषण करने वाली होती है। इसी के अनुरूप लोगों को अपना जीवन जीना चाहिए। पुरुष को प्रदाता (पालन करने वाला) पिता पति के रूप में तो स्त्री को एक मां…एक पत्नी का रोल निभाने के लिए तैयार होना चाहिए।

See Also
farmers-protest-2024-delhi-march-live-news

एक्ट्रेस ने अपने इन विचारों को लेकर कहा कि कई लोगों को यह बात पुरानी और पारंपरिक लगे परन्तु यह मेरे सोचने का सामान्य तरीका है। फेमिनिज्म के दौर ने (Actress Nora Fatehi statement on feminism)  आदमियों का ब्रेनवॉश कर दिया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, एक्ट्रेस नोरा फतेही तब विवादो में पड़ गई थी, जब उनका नाम 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा था। 14 अक्टूबर 2021 को ईडी की पुछतात में एक्ट्रेस ने कबूल था कि सुकेश ने उन्हें एक करोड़ से ज्यादा की लग्जरी गाड़ी गिफ्ट दिए थे। इसी मामले में एक्ट्रेस का जैकलीन फर्नाडीज के साथ विवाद ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी। एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह अभी हाल में मडगांव एक्सप्रेस और विद्युत जामवाल की क्रैक में देखा गया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.