Now Reading
WhatsApp ला रहा ‘फेवरेट कॉन्टैक्ट’ फीचर, बदल जाएगा अनुभव, जानें कैसे

WhatsApp ला रहा ‘फेवरेट कॉन्टैक्ट’ फीचर, बदल जाएगा अनुभव, जानें कैसे

  • WhatsApp Favorite contacts नाम का फीचर लाने पर काम कर रहा है.
  • नये फीचर मे यूजर्स को अपने मनपसंद कॉन्टेक्ट नंबर को कॉलिंग करने में आसानी होंगी.
whatsapp-secret-code-feature-step-by-step-guide

WhatsApp ‘Favorite Contact’ feature: Meta के स्वामित्व वाला WhatsApp वर्तमान में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप को नियमित रूप से अपडेट करता आ रहा है और पिछले कुछ महीनों से मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म में कई बड़े और छोटे उपयोगी फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप लगातार काम करता रहता है, इसी क्रम में मीडिया रिपोर्ट से निकलकर आ रही जानकारी के अनुसार अब WhatsApp अपने Android और iOS वर्जन दोनों में ‘फेवरेट कॉन्टैक्ट’ फीचर जोड़ने जा रहा है।

इस फीचर की मदद से यूजर्स को अपने मनपसंद कॉन्टेक्ट नंबर को कॉलिंग करने में आसानी होंगी। इस बारे में व्हाट्सऐप के अपकमिंग फीचर पर अपनी नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में बताया है कि व्हाट्सऐप Favorite contacts नाम का फीचर लाने पर काम कर रहा है। टेस्टिंग पर मौजूद latest WhatsApp beta for iOS 24.3.10.70 update से पता चला है कि व्हाट्सऐप एक ऐसा फीचर डेवलप कर रहा है, जो यूजर्स को अपने पसंदीदा कॉन्टैक्ट को अधिक सुविधाजनक कॉल लगाने की सुविधा देगा।

WhatsApp ‘Favorite Contact’ feature

रिपोर्ट्स में फिलहाल यह नहीं बताएगा गया है कि WhatsApp इसे आम उपभोक्ता के लिए कब तक उपलब्ध करवाएगा, हालांकि रिपोर्ट में स्कीनशॉट साझा किया गया है, जिसमें इसके काम करने का तरीका दिखाया गया है। स्कीनशॉट में बीटा वर्जन यूजर्स का चुना गया कॉन्टैक्ट कलिंग टैब में बिल्कुल ऊपर दिख रहा है। इसका मतलब आसानी से चुने हुए कॉन्टेक्ट को सिंगल टेप में कॉलिंग की जा सकती है। नया फीचर यूजर्स को एक क्विक शॉर्टकट प्रदान करेगा। स्क्रीनशॉट में एक Add Favorite का ऑप्शन दिखाई दे रहा है। यहां पर यूजर्स अपने पसंदीदा कॉन्टैक्ट सिलेक्ट कर पाएंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
whatsapp-screen-sharing-feature

गौरतलब है, यह सुविधा के लिए अभी आम उपभोक्ता को इंतजार करना पड़ सकता है, चूंकि कंपनी अभी यह डेवलपमेंट फेज में है, इसे सिर्फ़ बीटा वर्जन के द्वारा टेस्टिंग किया जा रहा है। टेस्टिंग के बाद इसका स्टेबल वर्जन उपलब्ध होगा जो सभी लोगों के लिए रोलआउट किया जायेगा। WhatsApp अन्य अपडेट के लिए भी काम कर रहा है, जो भविष्य में यूजर्स को प्रदान किए जा सकते है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.