Now Reading
WhatsApp अपने कम्युनिटी ग्रुप में जोड़ेगा यह नया फीचर, जाने यहां!

WhatsApp अपने कम्युनिटी ग्रुप में जोड़ेगा यह नया फीचर, जाने यहां!

  • WhatsApp कंपनी कम्यूनिटी के लिए 'पिन इवेंट्स' ऑप्शन पर काम कर रही है.
  • WhatsApp ने पिछले साल अपने उपभोक्ताओं के लिए कम्यूनिटी ग्रुप फीचर्स जोड़ा था.
whatsapp-screen-sharing-feature

WhatsApp Community features update:  मेटा के स्वामित्व वाला WhatsApp अपने कम्यूनिटी ग्रुप फीचर में एक अपडेट के लिए काम कर रहा है, यदि यह अपडेट कम्युनिटी ग्रुप में जुड़ता है तब उपभोक्ताओं के लिये अपने महत्त्वपूर्ण कार्यक्रमों के याद रखने के लिए ध्यान रखने की जरूरत नही पड़ेगी यह इवेंट के ध्यान से छूट जाने वाली दिक्कत से छुटकारा देने में उपयोगी साबित होगा। कंपनी ‘Pinned Events’ नाम के एक फीचर पर काम कर रही है। फिलहाल, यह सुविधा डेवलपमेंट फेज है। इसे आगामी समय में आने वाले अपडेट के साथ जारी किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार मेटा के स्वामित्व वाला WhatsApp (वॉट्सऐप कम्यूनिटी) के लिए एक नए फीचर पर काम कर रही है। इसकी जानकारी वॉट्सऐप के डेवलेपमेंट पर नजर बनाये रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है। वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी कम्यूनिटी के लिए ‘पिन इवेंट्स’ ऑप्शन पर काम कर रही है।

गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद व्हाट्सएप के बीटा वर्जन WhatsApp beta for Android 2.24.3.20 update से पता चला है कि व्हाट्सऐप पहले से ही प्लान किए गए इवेंट्स को कम्यूनिटी इंफो स्क्रीन पर अपने आप पिन करने के लिए नए सुविधा पर काम कर रहा है।

इसके काम करने वाली प्रकिया को लेकर एक स्कीन शॉट में दर्शाया गया है, व्हाट्सएप कम्युनिटी ग्रुप में यह नया अपडेट किस प्रकार कार्य कर सकता है। इस नए अपडेट आने के बाद वॉट्सऐप अपने आप एक इवेंट्स कॉलम आपके लिए बना देगा जिससे आपको क्म्यूनिटी ऑप्शन के टॉप में ये दिख जाएगा कि आपको कौन-सा इवेंट किस ग्रुप से अटेंड करना है।

WhatsApp Community features update

इस फीचर का फायदा ये है कि आप इम्पोर्टेन्ट मीटिंग, कॉल आदि को मिस नहीं करेंगे, और अपने ग्रुप में आने वाले सभी जरूरी कार्यक्रमों की जानकारी आपको पिन अपडेट की वजह से मिल पाएगी। हालांकि यह अभी सिर्फ बीटा वर्जन में कुछ चुनिंदा यूजर्स के पास टेस्टिंग प्रकिया के तहत चल रहा है। यदि इसकी कार्यक्षमता बेहतर समझ में आती है तब यह सभी उपभोक्ताओं के लिए रोलआउट किया जायेगा।

See Also
meta-microsoft-and-amazon-release-open-map-dataset

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब है, WhatsApp ने पिछले साल अपने उपभोक्ताओं के लिए कम्यूनिटी ग्रुप फीचर्स जोड़ा था जिसकी मदद से उपभोक्त्ता अपने सामान्य विषयों के अलग अलग ग्रुप को एक कम्युनिटी ग्रुप में बदल सकते है, इसमें प्राइवेसी भी यूजर्स को प्राप्त होती है। कंपनी इस फीचर्स को और बेहतरीन तरीके से डेवलप करने के लिए निरंतर काम कर रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.