Now Reading
हेमंत बख्शी होंगे Ola Cabs के नए सीईओ, कंपनी में बड़ा फेरबदल!

हेमंत बख्शी होंगे Ola Cabs के नए सीईओ, कंपनी में बड़ा फेरबदल!

  • Ola Cabs के अगले सीईओ का नाम तय
  • संस्थापक भाविश अग्रवाल निभाते रहेंगे सक्रिय भूमिका
hemant-bakshi-becomes-ola-cabs-new-ceo

Hemant Bakshi becomes Ola Cabs New CEO: कैब सेवा प्रदाता Ola Cabs ने यूनिलीवर (Unilever Plc) के पूर्व अधिकारी, हेमंत बख्शी को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ नियुक्त किया है। कंपनी द्वारा आगामी समय में अपने आईपीओ प्लान को पूरा करने की दिशा में इस एक बड़े कदम के तौर पर देखा जा रहा है।

हालाँकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प और टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट जैसे दिग्गज निवेशकों द्वारा समर्थित इस कंपनी के संस्थापक भाविश अग्रवाल अभी भी Ola में सक्रिय भूमिका में बने रहेंगे।

इस बीच भारतीय कैब सेवा प्रदाता Ola की सहायक इकाई, Ola Electric भी ईवी क्षेत्र में तेजी से अपनी पैंठ बना रही है। कंपनी के संस्थापक, भाविश अग्रवाल अब भारत के भीतर अपने इस दोपहिया ईवी वाहन व्यवसाय को भी व्यापक रूप से बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।

भाविश का मानना है कि Ola का विशाल नेटवर्क और व्यापक उत्पादन क्षमता इसे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में एक खास स्थिति प्रदान करती है।

गुरुवार को बेंगलुरु में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में के दौरान Ola के सह-संस्थापक ने भाविश अग्रवाल ने कहा कि वह कारोबार से ‘पूरी तरह जुड़े’ रहेंगे। उन्होंने कहा;

“हेमंत और मेरे बीच एक साझेदारी है। वह रणनीति और संचालन में कुशल हैं और मैं एक उद्यमी के तौर पर नए विचारों और इनोवेशन के बारे में अधिक सोचता हूँ।”

कौन हैं Hemant Bakshi, Ola ने नए CEO

जैसा हमने पहले ही बताया बख्शी यूनिलीवर मार्केटप्लेस के कार्यकारी उपाध्यक्ष और यूनिलीवर इंडोनेशिया के चेयरपर्सन रह चुके हैं। उन्हें Ola के साथ जुड़े हुए लगभग चार महीनों से अधिक का समय हो चुका है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
skyroot-unveils-vikram-1-space-rocket

क्या है योजना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई पुनर्गठन योजना के तहत कंपनी “केंद्रित प्रबंधन, सुव्यवस्थित संचालन और अधिक कुशलता” हासिल करने के इरादे से तीन व्यावसायिक इकाइयों में पुनर्गठित हो रही है, जिसमें कैब सर्विस और मोबिलिटी, वित्तीय सेवा और लॉजिस्टिक्स व ई-कॉमर्स शामिल है।

मोबिलिटी सेगमेंट के तहत कंपनी आगामी दिनों में प्रीमियमीकरण पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी। इसके साथ ही अपने स्वयं के वाहनों का उपयोग करके दोपहिया सेगमेंट में सस्ती सवारी की पेशकश करने जैसी भी योजना है। इसके साथ ही एक लॉयल्टी प्रोग्राम और लक्जरी कारों के अलावा मल्टी-सिटी प्राइम+ जैसी पेशकश का विस्तार भी किया जा सकता है।

वहीं वित्तीय सेवा क्षेत्र के लिहाज से Ola अपने लगभग 60 लाख मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता के पेमेंट, उधार, वित्तपोषण और बीमा जैसे उत्पादों व सेवाओं को मैनेज करेगी। इसमें कंपनी बैंकों के साथ साझेदारी कर बेहतर बीमा और अनुभव प्रदान करने पर फ़ोकस करती नजर आएगी। वहीं तीसरे सेगमेंट यानी लॉजिस्टिक्स और ई-कॉमर्स के तहत कंपनी का मक़सद डिजिटल कॉमर्स के लिए सरकार समर्थित ओपन नेटवर्क ONDC से लाभ उठाने का है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.