Now Reading
बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के ड्राइवरों ने 400 लीटर डीजल किया चोरी, गिरफ्तार

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के ड्राइवरों ने 400 लीटर डीजल किया चोरी, गिरफ्तार

  • बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में तैनात ड्राइवरों ने की 400 लीटर डीजल की चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • चोरी किए गए डीजल की अनुमानित कीमत ₹36,000, L&T ने की थी शिकायत
bullet-train-project-drivers-steal-400-litre-of-diesel

Bullet Train Project Drivers Steal 400 Litre Of Diesel: गुजरात के वडोदरा शहर से एक अनोखी घटना सामने आई है, जहाँ मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर (MAHSR) के निर्माण स्थल – जिसे बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के रूप में भी जाना जाता है – पर तैनात 7 हाइड्रा क्रेन ड्राइवरों को 400 लीटर डीजल की चोरी के आरोप गिरफ्तार किया गया है।

बताया जा रहा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी सयाजीगंज पुलिस द्वारा की गई है। चुराए गए 400 लीटर डीजल की कीमत लगभग ₹36,000 बताई जा रही है। इन आरोपियों को लार्सन एंड टुब्रो (L&T) की निर्माण साइट पर ही तैनात किया गया था। बता दें L&T ही मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर (बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट) के निर्माण की जिम्मेदारी संभाल रही है।

Drivers Steal 400 Litre Of Diesel

इस संबंध में द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना में पुलिस की ओर से बतौर आरोप कुल 7 लोगों की पहचान की गई है, जिनमें उत्तर प्रदेश के टीपू खान फारूक खान पठान, अभिषेक शुक्ला, नजीर खान और प्रदीप कुमार रामप्रसाद बेलवानिया; पश्चिम बंगाल के हरे कृष्ण राम दुलारे यादव, बिहार के मुकेश यादव और वडोदरा के भोला यादव का नाम शामिल है।

इस मामले को लेकर L&T के एक व्यवस्थापक अधिकारी द्वारा पुलिस में शिकायत की गई थी। पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक, वडोदरा में पंड्या ब्रिज के पास पंजाब रोलिंग मिल क्षेत्र में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का काम चल रहा है। इसी साइट पर L&T ने तमाम मशीनों के साथ ही साथ हाइड्रा क्रेन, टायर माउंटेड क्रेन और मिलर्स आदि की तैनाती की है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

एफआईआर के मुताबिक, मशीनों को लीज पर ही लिया गया, लेकिन संचालन के दौरान उनमें डीजल भरने की जिम्मेदारी L&T की ही है। इस दौरान हाइड्रा क्रेन चलाने वाले 7 ड्राइवरों ने अपेक्षा से अधिक तेजी से ईंधन खत्म होने की शिकायत की थी।

See Also
cbse-cancels-36-schools-affiliation-of-patna-zone

इसके बाद कंपनी की ओर से उन पर एक हफ्ते तक निगरानी रखी गई। इस दौरान कुछ ड्राइवर हाइड्रा क्रेन को सर्विसिंग के नाम पर एक स्थानीय गैराज में ले गए, और वहाँ ही एक होजपाइप की मदद से मशीनों से डीजल चोरी करना शुरू कर दिया।

बाद में गैराज में डीजल से भरे कई कंटेनर प्राप्त किए गए और अन्य ड्राइवरों के भी इस चोरी में शामिल होने का खुलासा हुआ। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने लगभग 400 लीटर डीजल से भरे कंटेनर बरामद किए, जिनकी कीमत ₹36,000 है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.