Amazon Q एआई चैटबॉट हुआ लॉन्च, क्या ChatGPT को देगा टक्कर? जानें यहाँ!

  • अमेज़न ने Ai तकनीकी के तहत अपना नया इनोवेशन Amazon Q लॉन्च किया है।
  • कंपनी के सालाना रिइन्वेंट कार्यक्रम में AI क्लाउड असिस्टेंट अमेजन Q को पेश किया है।
aws-to-invest-12-7-billion-in-india

Amazon Launch Amazon Q new AI-powered digital assistant:अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी अमेज़न ने Ai तकनीकी के तहत अपना नया इनोवेशन Amazon Q लॉन्च किया है। जानकारी के अनुसार अमेज़न का नया जनरेटिव AI क्लाउड असिस्टेंट है, जो विभिन्न कारोबारों की व्यक्तिगत जरूरत को देखते हुए तैयार किया गया है।

दरअसल अमेजन का यह नया प्रोडक्ट्स Amazon Q के बारे में कहा जा रहा हैं, यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के साथ काम करने के तरीके को पूरी तरह बदल सकता हैं। अमेजन वेब सर्विसेस (AWS) के CEO एडम सेलिप्स्की ने कंपनी के सालाना रिइन्वेंट कार्यक्रम में AI क्लाउड असिस्टेंट अमेजन Q को पेश किया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

Amazon कंपनी ने Amazon Q Ai क्लाउड के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है, इसे कार्यस्थल (office) पर काम करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह कंपनी के डाटा का इस्तेमाल कर कर्मचारियों के सवालों के जवाब दे सकता है। इसमें सुरक्षा और निजता का विशेष ध्यान रखा गया है, और यह महत्वपूर्ण बदलाव लाने वाला हो सकता है।

Amazon Q new AI assistant: Amazon का नया Ai क्लाउड Q ऑफिस वर्क को आसन करने में काफ़ी अधिक मददगार

दावा किया जा रहा Amazon का नया Ai क्लाउड Q ऑफिस वर्क को आसन करने में काफ़ी अधिक मददगार साबित होगा इसके माध्यम से दिन-प्रतिदिन के संचार को सुव्यवस्थित करना, जैसे कि ईमेल भेजना और मीटिंग शेड्यूल तय करना, रिपोर्ट तैयार करना और डेटा विश्लेषण करना, सामग्री का संश्लेषण करना जैसे कि ब्लॉग पोस्ट और मार्केटिंग सामग्री लिखना जैसे ऑफिस वर्क में मदद ली जा सकती है।

Q का उपयोग करने के लिये जानकारी निकलकर आ रही इसे कंपनी के डेटा, सूचना और सिस्टम से जोड़कर आपके व्यवसाय के अनुरूप बनाया जा सकता है, Q क्लाउड तब व्यवसाय के डेटा का उपयोग करके अपने लिए सीख सकता है और उपभोक्ता के साथ बातचीत करने में सुधार कर सकता है, साथ ही कार्ययोजना मार्केटिंग जैसे विषयों में यह मददगार साबित हो सकता है।

See Also
jiotag-tracking-device-launched-in-india-price-features

Amazon Q new AI assistant: अमेजन ने लॉन्च किया नया AI Q क्लाउड

Amazon Q की घोषणा करते हुए कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा था कि, यह एक सुपर-स्मार्ट असिस्टेंट की तरह है जो यूजर्स को तुरंत उनकी जरूरत की जानकारी देता है, समस्याओं का समाधान करता है, कंटेंट बनाता है और निर्णय लेने में मदद करता है। यह तत्काल सलाह प्रदान करने के लिए कंपनी के डेटा और ज्ञान का उपयोग करके काम करता है।

गौरतलब है, Amazon आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की रेस में अमेजन अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों जैसे माइक्रोसॉफ्ट, गूगल आदि से पिछड़ रही है, और अब वह अपनी जगह मजबूत करना चाहती है। Amazon को उम्मीद है, यह टूल्स उनको क्लाउड बिजनेस में काफी मदद कर सकता है।कम्पनी Ai तकनीकी में 300 अरब से अधिक तक निवेश कर सकती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.