Now Reading
इलेक्ट्रिक बाइक स्टार्टअप EMotorad ने हासिल किया ₹165 करोड़ का निवेश

इलेक्ट्रिक बाइक स्टार्टअप EMotorad ने हासिल किया ₹165 करोड़ का निवेश

  • EMotorad ने Panthera Growth Partners के नेतृत्व में $20 मिलियन का निवेश हासिल किया है।
  • पिछले 3 सालों में EMotorad ने दुनिया भर में 80,000 से अधिक इलेक्ट्रिक साइकिलें बेची हैं।
startup-funding-emotorad-raises-rs-165-crore

Startup Funding – EMotorad: आज के दौर में भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए, इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप्स की ओर निवेशकों का रूझान बढ़ा है। इसी क्रम में अब इलेक्ट्रिक साइकिल और बाइक निर्माता स्टार्टअप EMotorad ने अपने सीरीज बी फंडिंग राउंड में $20 मिलियन (लगभग ₹165 करोड़) का निवेश हासिल करने की घोषणा की है।

पुणे आधारित इस स्टार्टअप को यह निवेश पैंथेरा ग्रोथ पार्टनर्स (Panthera Growth Partners) के नेतृत्व में मिला है। इस निवेश दौर में xto10x, Alteria Capital, और Green Frontier Capital जैसे मौजूदा निवेशकों ने भी भागीदारी दर्ज करवाई।

प्राप्त की गई इस पूँजी का इस्तेमाल कंपनी अपने स्मार्ट इलेक्ट्रिक साइकिलों को विकसित करने, विनिर्माण क्षमताओं को बढ़ाने और घरेलू व वैश्विक बाजारों में अपनी ऑफलाइन उपस्थिति के विस्तार आदि के लिए करेगी। इस निवेश को लेकर EMotorad के सह-संस्थापक कुणाल गुप्ता ने कहा;

“यह निवेश हमारी टीम के अथक प्रयासों और हमारे दृष्टिकोण पर निवेशकों के अटूट विश्वास का प्रमाण है। हम तकनीक सक्षम इलेक्ट्रिक साइकिल को और विकसित करने के लिए यह निवेश मददगार साबित होगा, जिसको लेकर हम बेहद उत्साहित हैं।”

EMotorad Raises $20 Million Funding

EMotorad की शुरुआत साल 2020 में राजीव गंगोपाध्याय (Rajib Gangopadhyay), कुणाल गुप्ता (Kunal Gupta), आदित्य ओझा (Aditya Oza) और सुमेध बट्टवार (Sumedh Battewar) ने मिलकर की थी। यह एक इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी है जो एडवांस से लेकर दैनिक या साधारण उपयोग के लिहाज से किफायती मूल्य पर ईको-फ़्रेंड्ली और फ्यूचरिस्टिक ई-बाइक्स की पेशकश करती है।

EMotorad
Image Credit: EMotorad

पिछले 3 सालों में EMotorad ने दुनिया भर में 80,000 से अधिक इलेक्ट्रिक साइकिलें बेची हैं, जिससे इसने $36 मिलियन तक का राजस्व कमाया है। अब इस स्टार्टअप का लक्ष्य वित्त वर्ष 25 तक वैश्विक स्तर पर 100,000 इलेक्ट्रिक साइकिलों तक विस्तार करने का है।

यह ईवी स्टार्टअप भारत में अपनी स्थानीय सोर्सिंग और विनिर्माण क्षमताओं का उपयोग करके किफायती मूल्य पर प्रीमियम गुणवत्ता वाली इलेक्ट्रिक साइकिलों की पेशकश करने के मकसद के साथ आगे बढ़ रहा है।

See Also
koo-stops-salary-payments-from-april-amid-financial-crisis

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कंपनी ने हाल ही में देश के महानगरों में एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट्स खोलने के साथ, अपना ऑफलाइन विस्तार शुरू किया है। इसने दिल्ली और बेंगलुरु में अपने एक्सक्लूसिव ब्रांड एक्सपीरियंस सेंटर्स भी लॉन्च किए हैं।

बताते चलें, इसके पहले अक्टूबर 2022 में, EMotorad ने Green Frontier Capital (GFC), LetsVenture और Ivy Growth Associates के नेतृत्व में प्री-सीरीज ए राउंड के तहत ₹24 करोड़ का निवेश हासिल किया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.