Now Reading
Uber में अब ड्राइवर नहीं कैंसिल करेंगे राइड, कंपनी लाई Uber Pro प्रोग्राम

Uber में अब ड्राइवर नहीं कैंसिल करेंगे राइड, कंपनी लाई Uber Pro प्रोग्राम

  • Uber Pro के तहत हाई ऐप रेटिंग और कम राइड कैंसिलेशन वाले ड्राइवर्स पुरस्कृत किए जाएँगे।
  • Uber Pro रिवार्ड प्रोग्राम में कंपनी ने चार श्रेणियां तैयार की हैं।
Uber Flex In India

Uber Launches Pro Reward Program To Curb Ride Cancellation: अक्सर कैब बुकिंग के दौरान ड्राइवर द्वारा राइड कैंसिल किया जाना ग्राहकों के लिए एक बड़ी समस्या और कैब सेवा प्रदाताओं के लिए व्यापक चुनौती बन चुकी है। ऐसे में अब दिग्गज कैब सर्विस प्रोवाइडर Uber एक नए समाधान के साथ सामने आया है। कंपनी ने Uber Pro नामक ड्राइवर पार्टनर रिवॉर्ड प्रोग्राम की शुरुआत की है।

जैसा नाम से ही जाहिर है, इस रिवार्ड प्रोग्राम के तहत कंपनी कम से कम राइड कैंसिल करने वाले ड्राइवर पार्टनर्स को तमाम मोर्चों पर प्रोत्साहित करने का काम करेगी, जिससे एक ओर ग्राहकों के अनुभव में सुधार होगा, वहीं ड्राइवर पार्टनर्स को भी कमाई व लाभ अर्जित करने के नए मौके मिलेंगे।

Uber Pro Reward Program: किन शहरों में उपलब्ध?

कंपनी की ओर से ‘Pro’ रिवार्ड प्रोग्राम फिलहाल मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद, दिल्ली एनसीआर, कोलकाता, लखनऊ, चंडीगढ़, अहमदाबाद, गुवाहाटी और जयपुर में शुरू किया जा रहा है। इन शहरों में Uber से साथ जुड़े ड्राइवर पार्टनर्स इस प्रोग्राम से जुड़ सकते हैं।

किन्हें मिलेगा लाभ?

ऊपर बताए गए शहरों में कार्यरत वहीं ड्राइवर्स Uber Pro रिवार्ड प्रोग्राम के लिए पात्र होंगे, उनकी ग्राहक रेटिंग 4.8 से अधिक हो और उनके द्वारा कैंसिल की गई राइड संख्या भी कम हो। जाहिर है यह पात्रता इस लिहाज से ही तय की गई है ताकि ड्राइवरों द्वारा राइड कैंसिल करने पर अंकुश लगाया जा सके और ग्राहकों के लिए बेहतरीन अनुभव सुनिश्चित किया जाए।

Uber Pro रिवार्ड प्रोग्राम के बारे में!

Uber Pro रिवार्ड प्रोग्राम के तहत कंपनी ने चार श्रेणियां तैयार की हैं, जिनमें ब्लू, गोल्ड, प्लैटिनम और डायमंड शामिल है। Uber के साथ जुड़ने वाले नए ड्राइवर को ‘ब्लू’ श्रेणी से शुरुआत करनी होगी। इसके बाद राइड्स पूरी करने व अन्य मानकों का पालन करने के बाद, ड्राइवर द्वारा अर्जित प्वाइंट्स के आधार पर वह इन श्रेणियों में आगे बढ़ता रहेगा।

बता दें प्वाइंट हर तीन महीने में रीसेट होंगे। फिर जिस प्रकार ड्राइवर इन श्रेणियों में ऊपर आते जाएँगे, उनको मिलने वाले विशेष भत्तों, रिवार्ड्स आदि में इज़ाफ़ा होता रहेगा। इस बीच Uber के भारत औ्रर दक्षिण एशिया के संचालन निदेशक शिव शैलेंद्रन ने कहा;

“हम सवारियों और ड्राइवरों को हर बार Uber चुनने और एक शानदार अनुभव प्राप्त करने का अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। Uber Pro उन ड्राइवरों को पुरस्कृत करता है जो उच्च ऐप रेटिंग और कम राइड कैंसिलेशन के साथ सवारियों को बेहतरीन सेवा प्रदान करते हैं”

See Also
zomato-hikes-platform-fees-to-rs-5-suspends-intercity-delivery

इस प्रोग्राम के तहत ड्राइवर पार्टनर्स को मिलने वाले लाभों में  वाहन रखरखाव और वाहन बीमा, छोटे ऋण आदि भी शामिल किए गए हैं। साथ ही पूरी तिमाही डायमंड श्रेणी में बने रहने वाले ड्राइवर्स को ₹10,000 तक का नकद पुरस्कार भी मिल सकेगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कंपनी डायमंड और प्लैटिनम कैब ड्राइवरों को कुछ विशेष लाभ भी प्रदान करेगी, जिसमें क्षेत्र प्राथमिकता, सपोर्ट में प्राथमिकता, स्वचालित प्रीमियर पात्रता आदि शामिल हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.