Now Reading
Ola Electric ने हासिल किया ₹3,200 करोड़ का निवेश

Ola Electric ने हासिल किया ₹3,200 करोड़ का निवेश

  • सिंगापुर की Temasek से ओला इलेक्टिव ने EV बिजनेस के लिए जुटाई फंडिग।
  • ओला इलेक्ट्रिक को सरकार ने ईवी बैटरी PLI स्कीम के तहत चुना।
ola-electric-raises-140-million-in-funding

Ola Electric raises fund EV business : राइड शेयरिंग सुविधा से शुरुवात करने वाली भारतीय कंपनी Ola की इलेक्ट्रिक वाहन इकाई ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन बिजनेस के विस्तार के लिए सिंगापुर आधारित Temasek और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से ₹3,200 करोड़ का निवेश हासिल किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, जुटाई हुई राशि का उपयोग ओला के ईवी (इलेक्ट्रिक व्हीकल) कारोबार के विस्तार और तमिलनाडु के कृष्णागिरि में भारत की पहली लिथियम-आयन सेल विनिर्माण सुविधा स्थापित करने में किया जाएगा। बयान में आगे कहा गया बेंगलुरु स्थित कंपनी का लक्ष्य अपनी दोपहिया विनिर्माण क्षमता को बढ़ाकर, इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बाद इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करके और गीगाफैक्ट्री के निर्माण में तेजी लाने का है।

ओला इलेक्ट्रिक भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक टू व्हीलर निर्माता कंपनियों में से एक है। कंपनी का दावा है, कि वह अपनी क्षमता विस्तार के लिए प्रतिबद्ध है। वह इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लागत घटाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, इसके लिए बैटरी और दूसरे समानों के घरेलू उत्पादन को बढ़ाने की आवश्कता है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

ओला इलेक्ट्रिक को सरकार ने EV बैटरी PLI स्कीम के तहत चुना

ओला इलेक्ट्रिक का फाउंडर और CEO भाविश अग्रवाल ने बताया कि,

‘कंपनी ICE यानी इंटरनल कंबशन इंजन को खत्म करने की दिशा में काम कर रही है। उनकी नई फैक्ट्री भारत को ग्लोबल ईवी हब बनाने की दिशा में अहम भूमिका निभाएगी। हम ईवी और बैटरी के डेवलपमेंट में नए-नए इनोवेशन पर काम कर रहे हैं। कंपनी इनको लेकर तेजी से मैन्युफैक्चरिंग क्षमता बढ़ाने पर भी काम कर रही है।”

ओला इलेक्ट्रिक को सरकार ने ईवी बैटरी पीएलआई (PLI) स्कीम के तहत चुना है। कंपनी 20 गीगावॉट क्षमता का बैटरी प्लांट लगा रही है।

See Also
3-of-top-5-donors-bought-electoral-bonds-after-ed-and-it-raids

ola-electric-plans-6-new-vehicles-for-india-including-car

इसके पहले भी ओला इलेक्ट्रिक ने $200 मिलियन से ज्यादा धन राशि जुटाई थी, जो लगभग ₹1,490.5 करोड़ होती है। तब कंपनी को यह निवेश Tekne Private Ventures, Alpine Opportunity Fund, Edelweiss समेत अन्य तमाम निवेशकों से मिला था।

ओला इलेक्ट्रिक अपने स्कूटरों को लेकर काफी चर्चा में रहती है। देश भर में ग्राहकों ने इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में काफी दिलचस्पी दिखाई है। कंपनी ने जुलाई 2021 में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की प्री-लॉन्च बुकिंग चालू की थी। कंपनी का दावा था, उसे सिर्फ 24 घंटों के भीतर लगभग एक लाख बुकिंग प्राप्त की थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.