Now Reading
Vivo Y36 भारत में हुआ लॉन्च, मिल रहा है 8GB तक का RAM विकल्प

Vivo Y36 भारत में हुआ लॉन्च, मिल रहा है 8GB तक का RAM विकल्प

vivo-y36-launched-in-india-here-s-all-details

Vivo Y36 – Price & Features: देश के भीतर बजट सेगमेंट में तेजी से अपनी पैंठ स्थापित करने वाली चीनी स्मार्टफोन ब्रांड Vivo किफायती फोनों की एक विस्तृत रेंज की पेशकश के लिए जानी जाती है। और इसी क्रम में अब कंपनी ने भारत में अपने नया फोन – Vivo Y36 लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! बजट सेगमेंट के तहत पेश किए गए इस स्मार्टफोन में Snapdragon 680 SoC प्रॉसेसर के साथ ही, डुअल कैमरा और 44W का फ्लैशचार्जिंग सपोर्ट आदि देखने को मिलता है। तो आइए जानते हैं इस फोन के तमाम फीचर्स, कीमत, उपलब्धता व ऑफर संबंधित जानकरियों के बारे में विस्तार से;

Vivo Y36 – Features: 

शुरुआत की जाए नए Y36 के डिस्प्ले से तो कंपनी ने इस फोन में 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ 6.64 इंच का LCD स्क्रीन पैनल प्रदान किया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz के टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करता है। कंपनी के दावे के अनुसार, इसकी ब्राइटनेस के चलते सूरज की रोशनी में भी आसानी से फोन चलाया जा सकता है।

Vivo Y36

वहीं कैमरे के मोर्चे पर बात की जाए तो जैसा हमनें पहले ही बताया, फोन के रियर (पीछे) की ओर डुअल कैमरा सपोर्ट मिलता है, जिसमें एक 50MP का प्राइमरी कैमरा और एक 2MP डेप्थ सेंसर शामिल है। इसके जरिए 1080p तक की वीडियो शूट की जा सकती है।

सामने की ओर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिहाज से वॉटरड्रॉप नाच डिजाइन के तहत 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो ‘Aura Screen’ लाइट फीचर से लैस है।

फोन के कैमरे आपको कम रोशनी में भी काफी हद तक साफ सेल्फी ले सकने में मदद करते हैं और सुपर नाइट, मल्टी स्टाइल पोर्ट्रेट जैसे तमाम मोड्स को सपोर्ट करते हैं।

Vivo Y36

See Also
Realme Narzo 70 Pro 5GPrice & Features

हार्डवेयर पर नजर डालें तो फोन Qualcomm Snapdragon 680 चिपसेट से लैस है, जिसके साथ आपको 8GB तक की RAM और 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। आप स्टोरेज के साथ ही साथ वर्चूअल तौर पर RAM को भी बढ़ा सकते हैं।

सॉफ्टवेयर के मामले में भी यह डुअल-सिम 5G फोन निराश नहीं करता है, क्योंकि यह लेटेस्ट एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित FunTouchOS 13 पर काम करता है।

दिलचस्प रूप से फोन में 44W फ्लैशचार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की एक विशाल बैटरी दी गई है। साथ ही फोन में किनारे की ओर फिंगरप्रिंट स्कैनर, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1 और जीपीएस जैसी। ताम सुविधाएँ भी मौजूद हैं।

Vivo Y36 – Price in India: 

भारत में Vivo Y36 के 8GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹16,999 तय की गई है। फोन को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा, Flipkart या ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.