Now Reading
Amazon Echo Pop स्मार्ट स्पीकर भारत में हुए लॉन्च, कीमत ₹5,000 से भी कम!

Amazon Echo Pop स्मार्ट स्पीकर भारत में हुए लॉन्च, कीमत ₹5,000 से भी कम!

amazon-echo-pop-smart-speakers-india-price-details

Amazon Echo Pop – Price & Features: भारत में अपने Echo स्मार्ट स्मार्ट स्पीकर्स के पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए, अमेजन (Amazon) ने आज नया ‘Echo Pop’ स्पीकर लॉन्च किया है। हमेशा की तरह इस बार भी अमेजन का स्पीकर तमाम खूबियों से लैस नजर आ रहा है।

कंपनी के वॉयस असिस्टेंट, एलेक्सा (Alexa) सपोर्ट के साथ आने वाला यह स्पीकर Amazon AZ2 Neural Edge प्रॉसेसर से लैस किया गया है। कंपनी का दावा है कि इससे डिवाइस को बेहतर कनेक्टिविटी और फास्ट वॉयस कमांड की सुविधा मिलती है।

तो आइए जानते हैं तमाम रंग विकल्पों के साथ पेश किए गए इस Echo Pop स्पीकर के सभी फीचर्स, कीमत, उपलब्धता और ऑफर्स के बारे में विस्तार से;

Amazon Echo Pop Smart Speaker – Features:

हम सब बाजार में पहले से मौजूद अमेजन (Amazon) के Echo Dot के गोल आकार से भली-भाँति परिचित हैं, लेकिन ये नया Echo Pop स्पीकर इस बार ‘अर्ध-गोलाकार’ डिजाइन के साथ पेश किया गया है।

इसमें आपको इसमें 1.95 इंच का फ्रंट-फायरिंग डायरेक्शनल स्पीकर देखने को मिलता है, जो कंपनी के दावे के अनुसार, एचडी ऑडियो सपोर्ट के साथ ‘संतुलित साउंड आउटपुट’ प्रदान करने में सक्षम है।

amazon-echo-pop-smart-speakers-india

इस स्पीकर के चारों ओर भी अमेजन की Echo सीरीज की पहचान बन चुकी एक पतली एलईडी लाइट देखने को मिलती है, जो एक्टिविटी के मुताबिक रंग बदल सकती है, जैसा आमतौर पर कंपनी के सभी स्मार्ट स्पीकर्स में देखनें को मिलता है!

जैसा हमनें पहले ही बताया इसे  AZ2 Neural Edge प्रॉसेसर से लैस किया गया है। यह वही प्रॉसेसर है, जो हाल में देश में पेश किए गए 5वें जनरेशन के Echo Dot में मिलता है।

साथ ही उपयोगकर्ताओं की प्राइवेसी आदि को ध्यान में रखते हुए, माइक को ऑन या ऑफ करने समेत अलग-अलग एलेक्सा प्राइवेसी सेटिंग्स संबंधी विकल्प दिए गए हैं।

Amazon Echo Pop Smart Speaker

See Also
isro-aditya-l1-starts-data-collection

आप Echo Pop स्मार्ट स्पीकर का इस्तेमाल करते हुए Wipro, Syska और Xiaomi जैसी तमाम कंपनियों के स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स को कंट्रोल कर सकते हैं।

लगभग 196 ग्राम वजन वाले इस नए स्पीकर पर आप Amazon Prime Music, Hungama, Spotify, JioSaavn, और Apple Music जैसे प्लेटफॉर्मों से म्यूजिक बजा सकते हैं।

इसके लिए आपको बस अपने डिवाइस को ब्लूटूथ के साथ इस स्पीकर से कनेक्ट करना होगा। कनेक्टिविटी के लिहाज से इस स्पीकर में ब्लूटूथ के साथ ही डुअल बैंड वाई-फाई सपोर्ट भी देखने को मिलता है।

भारत में इस स्पीकर को सफेद, काला, बैगनी और हरा जैसे चार रंग विकल्पों के साथ बाजार में उतारा गया है।

Amazon Echo Pop – Price in India:

Amazon ने भारत में अपने नए Echo Pop स्मार्ट स्पीकर की कीमत ₹4,999 तय की है। इसे आप अमेजन इंडिया की ई-कॉमर्स वेबसाइट के साथ ही साथ Croma या Reliance Digital जैसे रिटेल स्टोर से भी खरीद सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.