Now Reading
Pixel Fold नाम से Google ने पेश किया पहला फोल्डेबल फोन, पेश की पहली झलक!

Pixel Fold नाम से Google ने पेश किया पहला फोल्डेबल फोन, पेश की पहली झलक!

google-to-manufacture-pixel-smartphones-in-india

Pixel Fold – Google’s First Foldable Smartphone: दुनिया भर में भले फोल्डेबल फोनों की इतनी माँग ना हो, लेकिन ब्रांड्स से लेकर ग्राहकों के बीच इसका क्रेज बना रहता है। जाहिर है फोल्ड होने वाला फोन सुनते ही आज भी लोगों की पहली प्रतिक्रिया थोड़ी हैरानी भरी ही होती है, और कंपनियाँ इसी हैरानी को सुर्खियों में बदलना चाहती हैं।

बाजार में वैसे तो सैमसंग (Samsung) और वीवो (Vivo) जैसे कई ब्रांड्स अपने फोल्डेबल फोन पेश कर चुके हैं, लेकिन अब इस लिस्ट में टेक दिग्गज (Google) की भी एंट्री हो चुकी है। जी हाँ! कंपनी ने अब ‘Pixel Fold’  नामक अपने आगामी फोल्डेबल फोन का पहला आधिकारिक लुक साझा किया है।

गूगल ने इस फोल्डेबल फोन के लॉन्च से पहले आज एक वीडियो टीजर के साथ फोन की पहली झलक पेश की। वीडियो में गोल्डन रंग का फोन नजर आ रहा है।

गूगल 10 मई को कैलिफोर्निया में आयोजित होने जा रहे अपने वार्षिक Google I/O डेवेलपर्स इवेंट में फोन को आधिकारिक रूप से लॉन्च करेगा।

pixel-fold-google-first-foldable-smartphone

इस साल अपने वार्षिक इवेंट में कंपनी दो स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है, जिनमें Pixel 7A और Pixel Fold शामिल है। इस बीच ये साफ कर दें कि अभी तक गूगल ने आधिकारिक रूप से फीचर्स का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इंटरनेट पर कुछ लीक्स में इस फोन की विशेषताओं का जिक्र देखने को मिलता है।

See Also
blinkit-partners-with-sony-to-sell-playstation-5

Pixel Fold के संभावित फीचर्स

अब तक सामने आई कुछ इंटरनेट लीक्स के अनुसार, Google Pixel Fold का वजन 283 ग्राम के लगभग हो सकता है, जबकि आकार की बात करें तो यह 139.7 मिमी x 79.5 मिमी x 12.1 मिमी होने की बात सामने आई है।

वहीं इस फोन में 5.8 इंच का सेकेंडरी डिस्प्ले और 7.6 इंच का मेन स्क्रीन पैनल देखने को मिल सकता है, जो 120Hz तक के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा।

फोन में पीछे की ओर तीन कैमरे मिलने की उम्मीद है, जिसमें से एक 50MP का वाइड लेंस, दूसरा 48MP का टेलीफोटो सेंसर और तीसरा 10.2MP का अल्ट्रा वाइड लेंस शामिल हो सकता है।

वहीं फ़ोल्ड होने पर फोन में फ्रंट की ओर 9.5MP का कैमरा और अंदर की तरफ सामने की ओर 8MP का कैमरा दिया जा सकता है। यह फोन गूगल के Tensor G2 SoC से लैस हो सकता है। और कंपनी 256GB और 512GB वाले दो वेरिएंट पेश कर सकती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.