Now Reading
Infinix Smart 7 HD भारत में हुआ लॉन्च, 4GB RAM के साथ कीमत ₹6,000 से कम!

Infinix Smart 7 HD भारत में हुआ लॉन्च, 4GB RAM के साथ कीमत ₹6,000 से कम!

infinix-smart-7-hd-smartphone-price-features-india

Infinix Smart 7 HD – Features & Price: भारतीय स्मार्टफोन बाजार काफी दिलचस्प माना जाता रहा है। एक ओर यहाँ तमाम लेटेस्ट फीचर से लैस महँगे फोनों की बिक्री भी बढ़ रही है, वहीं इसके साथ ही किफायती स्मार्टफोनों की माँग में भी कोई कमी नहीं आई है। देश में किफायती फोनों का सेगमेंट काफी बड़ा है, जिसको लेकर कई ब्रांड्स आपस में होड़ भी करते रहते हैं।

इसी क्रम में अब Infinix ने अब भारत में अपना एक नया लो-बजट फोन पेश किया है, जिसकी कीमत भले कम है लेकिन इसकी खूबियों में मामले में यह फोन आपको निराश नहीं करता है।

हम बात कर रहे हैं कंपनी के नए Infinix Smart 7 HD स्मार्टफोन की, जो 5000mAh की विशाल बैटरी और एक बड़ी स्क्रीन से लैस है। तो आइए जानते हैं इस फोन के तमाम फीचर्स, कीमत, उपलब्धता व ऑफर्स संबंधित जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Infinix Smart 7 HD – Features: 

शुरुआत की जाए स्क्रीन से तो इस स्मार्टफोन में 6.6 इंच का फुल HD+ IPS डिस्प्ले पैनल दिया जा रहा है, जो 720×1,612 पिक्सल रिजॉल्यूशन, 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट, 120 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट और 500 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

फोन के रियर यानी पीछे की ओर डुअल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें 8-मेगापिक्सल का एआई सक्षम प्राइमरी लेंस शामिल है। साथ ही इसमें आपको डुअल एलईडी फ्लैश भी देखने को मिलता है।

Infinix Smart 7 HD

वहीं सामने की ओर वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिहाज से 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है। सॉफ़्टवेयर की बात करें तो यह डुअल सिम फोन Android 12 पर आधारित XOS 12 पर चलता है।

196 ग्राम वजन वाला Infinix का यह नया फोन ऑक्टा-कोर Spreadtrum SC9863A1 प्रॉसेसर चिपसेट से लैस है। साथ ही इसमें 2GB फिजिकल और 2GB वर्चुअल RAM के लिहाज से कुल 4GB तक की RAM मिलती है। फोन में 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

इतना ही नहीं बल्कि इस लो-बजट फोन में आपको ‘फेस अनलॉक फीचर’ और ‘फिंगरप्रिंट सेंसर’ की सुविधा भी देखनें को मिलती है। फोन गेम मोड, आई केयर, एआई गैलरी, वीडियो असिस्टेंट, सोशल टर्बो जैसे फीचर्स को भी सपोर्ट करता है।

See Also
apple-issues-mercenary-spyware-attack-alert-for-iphone-users-in-india

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया, फोन में 5000mAh की बैटरी दी जा रही है, जो कंपनी के दावे के मुताबिक, एक बार पूरी तरह चार्ज करने के बाद 39 घंटे तक का कॉलिंग टाइम या 50 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक टाइम या 30 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से इस फोन में 4G, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ 4.2, ओटीजी और वाई-फाई जैसी सुविधाएँ भी मौजूद हैं। यह स्मार्टफोन चार रंग विकल्पों – Silk Blue, Green Apple, Ink Black और Jade White के साथ बाजार में उतारा गया है।

Infinix Smart 7 HD – Price in India: 

भारत में Infinix Smart 7 HD की कीमत ₹5,999 तय की गई है। लेकिन शुरुआती ऑफर्स के तहत इसे आप ₹5,399 में खरीद सकते हैं।

बिक्री के लिहाज से यह फोन 4 मई से ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। बता दें फोन को ₹211 प्रति माह की ईएमआई के साथ भी खरीदा जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.