Now Reading
Twitter Blue के लिए iPhone यूजर्स को देने होंगे ज़्यादा पैसे, नई कीमत लगभग $11 तक: रिपोर्ट

Twitter Blue के लिए iPhone यूजर्स को देने होंगे ज़्यादा पैसे, नई कीमत लगभग $11 तक: रिपोर्ट

trai-plans-to-make-number-and-name-visible-on-call

Twitter Blue Hike Pricing for iPhone Users: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) अब एक नई योजना बना रहा है, जिसके तहत ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) के लिए अलग-अलग उपयोगकर्ताओं को अलग-अलग कीमतें देनी पड़ सकती हैं।

जी हाँ! सामने आई एक नई रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी पर आईफोन (iPhone) उपयोगकर्ताओं के लिए Twitter Blue की कीमत बढ़ा सकती है और वहीं वेब (Web) यूजर्स के लिए कीमतों को घटाया जा सकता है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इसका खुलासा Information की एक नई रिपोर्ट के जरिए हुआ है, जिसके अनुसार कंपनी अब iPhone यूजर्स को Twitter Blue के लिए $7.99 के बजाए अब $11 चार्ज कर सकती है, साथ ही अगर ट्विटर के Web वर्जन का इस्तेमाल करते हुए Twitter Blue खरीदने पर सिर्फ $7 की कीमत चुकानी पड़ेगी।

दिलचस्प रूप से रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि Twitter के इस कदम को iOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर ऐप के माध्यम से उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए किसी भी भुगतान पर Apple के 30% की कटौती से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

असल में जानकारों के अनुसार, वेबसाइट वर्जन का इस्तेमाल करते हुए कम भुगतान करने के विकल्प को पेश करने के साथ Twitter अधिक से अधिक उपयोगकर्ताओं को अपने iPhone पर साइन-अप करने के बजाए, वेब वर्जन का रूख करने की ओर प्रेरित करना चाहेगा।

Twitter Blue iPhone

इस इसलिए और दिलचस्प हो जाता है क्योंकि हाल में ही ईलॉन मस्क (Elon Musk) ने Apple Park में ही Apple Inc. के सीईओ, टिम कुक (Tim Cook) से मुलाकात की थी और इसके बाद उन्होंने इसपर एक ट्वीट करते हुए, इसे एक “अच्छी बातचीत” बताया था।

See Also
LAVA Yuva 3 pro- Price, Features & Offers

साथ ही उन्होंने इस बात को भी साफ कर दिया था कि App Store से Twitter ऐप को निकालने का Apple का कोई इरादा नहीं है।

असल में कुछ समय पहले ईलॉन मस्क ने Apple के 30% कमीशन को ‘सीक्रेट टैक्स’ करार दिया था। वैसे इसको लेकर कई अन्य कंपनियों ने भी कुछ कदम उठाए हैं, जैसे Spotify अपने iPhone ऐप उपयोगकर्ताओं को डिवाइस पर Spotify Premium की सदस्यता नहीं खरीदने देता है।

इस बीच ईलॉन मस्क ने इतना तो साफ कर दिया है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट की वेरिफ़िकेशन सर्विस अब व्यक्तियों, कंपनियों और सरकारों के लिए अलग-अलग रंग के चेक मार्क के साथ पेश की जाएगी। लेकिन अभी भी इसके रोलआउट के सटीक तारीख़ को लेकर संशय बना हुआ है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.