Now Reading
iQOO Z6 Lite 5G भारत में हुआ लॉन्च, 50MP कैमरे से है लैस

iQOO Z6 Lite 5G भारत में हुआ लॉन्च, 50MP कैमरे से है लैस

iqoo-z6-lite-5g-smartphone-price-specs-in-india

iQOO Z6 Lite 5G – Price & Features: भारत के स्मार्टफोन बाजार में 5G फोनों की हिस्सेदारी तेजी से बढ़ रही है। और इसी क्रम में अब iQOO ने भी भारत में अपना नया 5G फोन पेश कर दिया है।

जी हाँ! असल में iQOO Z6 और Z6 Pro को भारत में लॉन्च करने के बाद अब कंपनी ने iQOO Z6 Lite को भी बाजार में उतार दिया है। 

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

ये 5G फोन किफायती कीमत के अलावा भी कई मायनों में खास है, जैसे ये हाल में पेश किए गए Snapdragon 4 Gen 1 चिपसेट के साथ आने वाला दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन है। तो आइए जानते हैं इस फोन से जुड़े तमाम फीचर्स व कीमत के बारे में विस्तार से; 

iQOO Z6 Lite 5G – Features: 

शुरुआत करें डिस्प्ले से तो iQOO के इस नए फोन में 6.58-इंच का Full HD+ पैनल दिया गया है, जो  120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है।

वहीं कैमरे के मोर्चे पर फोन के रियर यानि पीछे की ओर आपको डूअल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2MP का मैक्रो कैमरा शामिल है।

iQOO Z6 Lite 5G

सामने की ओर वीडियो कॉलिंग व सेल्फी के लिहाज से वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में पोर्ट्रेट मोड, सुपर नाइट मोड जैसे फीचर भी शामिल किए गए हैं।

हार्डवेयर के मोर्चे पर जैसा हमनें आपको पहले ही बताया, फोन में Snapdragon 4 Gen 1 चिपसेट दिया गया है, जो 6nm प्रोसेस तकनीक पर आधारित है। फोन FunTouch OS के साथ Android 12 पर चलाता है और दो साल के सभी बड़े अपडेट और तीन साल तक सुरक्षा अपडेट प्रदान करने का वादा भी किया जा रहा है।

फोन में आपको 6GB तक RAM मिलती है, जो Extended RAM 2.0 सुविधा के साथ आता है। साथ ही इसमें 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कॉर्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

See Also
iphone-15-and-iphone-14-both-will-get-usb-c-port

iQOO Z6 Lite 5G

iQOO का यह नया फोन 18W फास्ट चार्जिंग और रिवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी से लैस है। लेकिन! दिलचस्प ये है कि इसके बॉक्स में आपको चार्जर नहीं मिलेगा।

इस फोन में 4-कंपोनेंट कूलिंग सिस्टम, अल्ट्रा गेम मोड (पावर सेविंग, बैलेंस्ड और मॉन्स्टर मोड के साथ), दो सिम पर 5G कनेक्टिविटी आदि भी देखने को मिलते हैं।

iQOO Z6 Lite 5G – Price: 

iQOO Z6 Lite 5G की कीमत की बात की करें तो कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएँट में पेश किया है, जिनकी कीमत कुछ इस प्रकार है;

  • 4GB + 64GB मॉडल = ₹13,999
  • 6GB + 128GB मॉडल = ₹15,499

यह फोन बिक्री के लिहाज से 14 सितंबर से Amazon India और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.