Now Reading
बच्चों से संबंधित ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Bundle O Joy को मिला ₹3.9 करोड़ का निवेश

बच्चों से संबंधित ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Bundle O Joy को मिला ₹3.9 करोड़ का निवेश

childrens-shopping-platform-bundle-o-joy-raises-rs-3-cr-in-funding

Startup Funding – Bundle O Joy: दुनिया भर के साथ ही भारत में भी ई-कॉमर्स सेगमेंट कई स्वरूपों में विकसित होता नजर आ रहा है। इंटरनेट पर आज लोगों की उम्र, उनकी पसंद या अलग-अलग सेगमेंट पर आधारित विशेष ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म भी मौजूद हैं, जो तेजी से लोकप्रियता भी अर्जित कर रहें हैं।

इसी के ताजा उदाहरण के रूप में अब बच्चों के लिए बने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Bundle O Joy ने प्री-सीड फंडिंग राउंड में ₹3.9 करोड़ का निवेश हासिल किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

बता दें कंपनी को यह निवेश CIIE.CO के नेतृत्व में मिला है। साथ ही निवेश दौर में Dexter Angels, कुणाल शाह (CRED), सुजीत कुमार (Udaan), रेवंत भाटे (Mosaic Wellness), शिवानी पोद्दार (Fab Alley) समेत अन्य तमाम एंजेल निवेशकों ने भागीदारी दर्ज करवाई है।

कंपनी के मुताबिक, प्राप्त की गई इस पूँजी का इस्तेमाल तकनीकी पेशकशों को बढ़ाने, सप्लाई चेन को अधिक सुव्यवस्थित बनाने, प्लेटफॉर्म पर नई कैटेगॉरी जोड़ने और कंपनी में नई प्रतिभाओं को शामिल करने के लिए किया जाएगा।

Bundle O Joy की शुरुआत साल 2022 में आकृति गुप्ता (Akriti Gupta) ने की थी। यह स्टार्टअप असल में एक ऐसे पर्सनलाइज्ड प्लेटफॉर्म स्टोर की तरह काम करता है, जो बच्चों की बढ़ती उम्र के हिसाब से हर स्तर पर माता-पिता की बदलती जरूरतों को समझता है, और मुहैया करवाता है।

Bundle O Joy

कंपनी का मकसद, माता पिता को बच्चों से संबंधित सही प्रोडक्ट्स तक तेज और आसान पहुँच प्रदान करते हुए, उनके सामने आने वाली तमाम चुनौतियों को हल करना है।

इस निवेश को लेकर कंपनी की संस्थापक, आकृति गुप्ता ने कहा;

“बच्चों से संबंधित रिटेल सेगमेंट काफी अव्यवस्थित नजर आता है, जिसमें सब कुछ ही एक साथ दिखाया जा रहा है। लेकिन आज के समय अधिकांश माता-पिता कहीं-ना-कहीं ऐसी गाइडेंस या मार्गदर्शन की तलाश कर रहें हैं, जिससे उन्हें पता चल सकें कि उनके बढ़ते बच्चों के लिए क्या सही है क्या नहीं?”

“और इसलिए हमें इस क्षेत्र में शॉपिंग अनुभव को बेहतर बनाने का एक बड़ा अवसर मिला है। हम अपने सभी ग्राहकों, सप्लाई चेन भागीदारों और निवेशकों द्वारा जताए गए विश्वास से काफी उत्साहित हैं, जिसके चलते हम प्रत्येक बच्चे के लिए भारत की अपनी तरह की पहली क्यूरेटेड और इंटेलिजेंट शॉपिंग साइट बना रहें हैं।”

See Also
hemant-bakshi-becomes-ola-cabs-new-ceo

 

कंपनी आने वाले महीनों में अपने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर पेशकशों को बढ़ाती और ग्राहक अनुभव को अगले स्तर पर ले जाती नजर आएगी।

इस बीच CIIE.CO की ओर से विपुल पटेल ने कहा;

“हमारा मानना ​​है कि Bundle O Joy ने बच्चों के रिटेल सेगमेंट में छिपी एक अहम संभावना को पहचाना है।”

“अन्य मौजूदा ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म, माता-पिता को सही खरीदारी के लिए बेहतर अनुभव प्रदान नहीं करते हैं। लेकिन यह स्टार्टअप बच्चों से जुड़े रिटेल सेगमेंट में पर्सनलाइज्ड शॉपिंग अनुभव प्रदान कर रहा है, जिसको चलते हम भी इनके साथ साझेदारी करके बेहद उत्साहित हैं।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.