Now Reading
बागवानी आधारित हाइपरलोकल मार्केटप्लेस Urvann ने Inflection Point Ventures के नेतृत्व में हासिल किया ₹3 करोड़ का निवेश

बागवानी आधारित हाइपरलोकल मार्केटप्लेस Urvann ने Inflection Point Ventures के नेतृत्व में हासिल किया ₹3 करोड़ का निवेश

gardening-startup-urvann-has-raised-rs-3-crore-funding

Startup Funding – Urvann: देश में हाइपरलोकल मार्केटप्लेस सेगमेंट बीतें कुछ समय से काफी तेज वृद्धि का गवाह बना है। इसी कड़ी में अब बागवानी आधारित हाइपरलोकल मार्केटप्लेस Urvann ने भी अपने सीड फंडिंग राउंड के तहत ₹3 करोड़ का निवेश हासिल किया है।

कंपनी के लिए इस निवेश दौर के नेतृत्व दिग्गज निवेश Inflection Point Ventures (IPV) ने किया। कंपनी अब हासिल किए गए इस निवेश के जरिए अपने संचालन का विस्तार करने संबंधित योजना बना रही है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Urvann की शुरुआत आकांक्षा गुप्ता (Akanksha Gupta) और संभव जैन (Sambhav Jain) ने मिलकर की थी। कंपनी मुख्य रूप से तमाम तरीके के पौधों और बागवानी उत्पादों के लिए एक हाइपरलोकल मार्केटप्लेस के तौर पर काम करती है।

इस स्टार्टअप ने अपनी शुरुआत अगस्त 2021 में दिल्ली-एनसीआर से की थी। लेकिन अब कंपनी का इरादा साल 2022 के अंत तक मुंबई, पुणे, बैंगलोर और चेन्नई सहित प्रमुख भारतीय शहरों में अपना विस्तार करने का है।

कंपनी शहरों की स्थानीय नर्सरी के साथ साझेदारी करते हुए, काफी कम कीमतों पर विभिन्न प्रकार के ताजे पौधों की बिक्री और अगले दिन डिलीवरी जैसी सुविधाएं मुहैया करवाती है।

Image Credit: Urvann
Image Credit: Urvann

इसका ये मॉडल उस पारंपरिक मॉडल से अलग है, जिसमें एक शहर से दूसरे शहर में पौधों को कुरियर आदि के जरिए ग्राहकों तक पहुँचाया जाता है, जिसके चलते कई बार पौधों की गुणवत्ता पर सीधा असर देखनें को मिलता है।

कंपनी ने अपनी शुरुआत के लगभग 1 साल के भीतर ही 15,000 से अधिक ऑर्डर पूरे कर लिए हैं। स्टार्टअप का दावा है कि इसने अकेले दिल्ली में ही 6,000 से अधिक ग्राहकों को अपनी देवा प्रदान करते हुए, लगभग 1,00,000 पौधों की डिलीवरी की है।

See Also
tesla-to-set-up-factory-in-india-car-prices-may-start-at-rs-20-lakh

इस बीच निवेश को लेकर Urvann के सह-संस्थापक संभव जैन ने कहा;

“इस नई धनराशि के साथ, हम भारत के अन्य शहरों में अपना विस्तार करते हुए, विकास के अगले चरण में प्रवेश करने का काम करेंगे।”

वहीं बतौर निवेशक शुमार हुए Inflection Point Ventures की ओर से सह-संस्थापक, मितेश शाह (Mitesh Shah) ने कहा;

“Urvann लोगों की बागवानी संबंधित सभी आवश्यकताओं को सिर्फ एक बटन के क्लिक पर पूरा करने का काम करता है। तमाम संभावनाओं से भरे इस बाजार में कंपनी के लिए एक बेहतरीन अवसर है।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.