Now Reading
रेडी-टू-कुक फूड ब्रांड, MasterChow को Anicut Capital ने नेतृत्व में मिला लगभग ₹9 करोड़ का निवेश

रेडी-टू-कुक फूड ब्रांड, MasterChow को Anicut Capital ने नेतृत्व में मिला लगभग ₹9 करोड़ का निवेश

food-brand-masterchow-raises-1-2-million-funding

Startup Funding – MasterChow: बीते कुछ सालों में देश-विदेश के बाज़ारों में फूड स्टार्टअप ब्रांड्स ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। और इसी सिलसले को आगे बढ़ाते हुए, एशियाई व्यंजनों से संबंधित रेडी-टू-कुक फूड ब्रांड, MasterChow ने भी अब हालिया निवेश दौर में $1.2 मिलियन (लगभग ₹9 करोड़) का निवेश हासिल करने का ऐलान किया है।

दिलचस्प रूप से कंपनी के लिए इस निवेश दौर के नेतृत्व भारतीय निवेशक फ़र्म, Anicut Capital ने किया। साथ ही WEH Ventures, Fluid Ventures समेत कुछ एंजेल निवेशकों ने भी अपनी-अपनी भागीदारी दर्ज करवाईं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस स्टार्टअप के अनुसार, प्राप्त की गई इस नई पूँजी का इस्तेमाल ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण अनुभव प्रदान करते हुए नए प्रोडक्ट कैटेगॉरी को लॉन्च करने के लिए किया जाएगा।

साथ ही यह ब्रांड भारत के युवा उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए रेडी-टू-ईट (Read-To-Eat) सेगमेंट में भी प्रवेश करते हुए विभिन्न प्रकार के स्वादों और ऑफ़र प्लान्स को पेश करने की योजना भी बना रही है।

MasterChow की शुरुआत विदुर कटारिया (Vidur Kataria) और सिद्धांत मदान (Sidhanth Madan) द्वारा साल 2020 में की गई थी।

Image Credit: MasterChow
MasterChow Founders

कंपनी का दावा है कि अपनी शुरुआत से लेकर अब तक यह भारत में क़रीब 5 लाख से अधिक परिवारों को सेवाएँ प्रदान कर चुकी है।

इस ब्रांड ने क्वॉलिटी पर पूरा नियंत्रण रखने के लिए दिल्ली में एक अत्याधुनिक मैन्युफ़ैक्चरिंग प्लांट स्थापित किया है, जो ऑनलाइन बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए एक दिन में 15,000 ऑर्डर तक तैयार करने में सक्षम है।

कंपनी का मानना है कि अपने मजबूत उत्पादन और सप्लाई नेटवर्क के साथ, आने वाले सालों में ब्रांड 10 गुना तेज़ी से बढ़ता नज़र आएगा। फ़िलहाल ये भारत भर में 20,000 से अधिक पिनकोडों पर सेवाएँ प्रदान करते हैं, जिनमें टियर 1 और 2 दोनों ही शहर प्रमुखता से शामिल हैं।

इस निवेश पर बोलते हुए, सह-संस्थापक सिद्धांत मदान ने कहा,

See Also
Uber Flex In India

“हमने हर भारतीय घर तक गुणवत्तापूर्ण रेडी-टू-कुक (RTC) एशियाई व्यंजन पहुँचानें के मक़सद के साथ 2020 में MaterChow की शुरुआत की थी। एशियाई व्यंजन भारत में दूसरा सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला व्यंजन है, इसके बाद भी इस क्षेत्र में बेहतर उत्पादों की कमी वाक़ई हैरान करती है।

“पर हम अपनी शानदार सुविधा और प्रोडक्ट्स के साथ देश के व्यापक रूप से फैले इस अंतर को पाटने का काम कर रहे हैं।”

बता दें पिछले साल कंपनी ने WEH Ventures के नेतृत्व में लगभग ₹3.5 करोड़ का सीड फंडिंग राउंड दर्ज किया था।

वहीं नए निवेश को लेकर Anicut Capital के संस्थापक सदस्य, अश्विन चड्ढा (Ashvin Chadha) ने कहा;

“देश में RTC सेगमेंट में अपार संभावनाएं मौजूद हैं, और MasterChow अपने विजन के साथ आने वाले सालों में निश्चित रूप से इस सेगमेंट में बाजार का नेतृत्व करता नज़र आएगा।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.