Now Reading
Apple HidrateSpark: स्मार्ट कपड़े के बाद अब Apple ने लॉन्च की ‘स्मार्ट पानी की बोतलें’

Apple HidrateSpark: स्मार्ट कपड़े के बाद अब Apple ने लॉन्च की ‘स्मार्ट पानी की बोतलें’

apple-hidratespark-smart-water-bottle

Apple ‘HidrateSpark’ Smart Water Bottle: ऐसा लगता है कि टेक दिग्गज़ Apple अपने स्मार्ट ईकोसिस्टम की लिस्ट में अब किसी भी चीज़ की कमी करने की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहती है।

शायद यही वजह है कि कुछ ही समय पहले क़रीब ₹1,900 का ‘सफ़ाई का कपड़ा’ (Polishing Cloth) पेश करने के बाद अब Apple ने HidrateSpark नाम से ‘स्मार्ट पानी की बोतलें’ भी लॉन्च कर दी हैं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

वैसे Apple के ये तमाम प्रोडक्ट्स कितने स्मार्ट हैं, ये ज़रूर बहस का विषय हो सकता है। लेकिन इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि इन प्रोडक्ट्स की क़ीमत ज़रूर असाधारण रूप से अधिक होती है। और ये नई बोतल भी इस परंपरा को बनाए रखती है।

जी हाँ! असल में Apple ने इस HidrateSpark बोतल को क़रीब ₹6,000 की क़ीमत पर पेश किया है। तो आख़िर इस बोतल में ख़ास क्या है? आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से!

Apple ‘HidrateSpark’ Smart Water Bottle – Features:

सबसे पहले आपको बता दें Apple ने दो तरह की HidrateSpark बोतलें पेश की हैं। एक को ट्राइटन प्लास्टिक बिल्ड के साथ तो वहीं दूसरे को स्टेनलेस-स्टील बॉडी के साथ बाज़ार में उतारा गया है।

HidrateSpark Pro Steel असल में वैक्यूम-इन्सुलेटेड है, मतलब कंपनी के मुताबिक़ इसमें पानी को 24 घंटे तक ठंडा रखा जा सकता है। इस बोतल का वजन लगभग 910 ग्राम है, और इसको फ़िलहाल काले और सिल्वर रंग के साथ पेश किया गया है।

HidrateSpark Pro Steel
HidrateSpark Pro Steel

ये दोनों बोतलें Apple Health इंटीग्रेशन के साथ आती हैं, जिसका मतलब है कि आप अब पानी के हर घूंट को रिकॉर्ड कर सकते हैं और Apple Health ऐप पर इस डेटा को देख सकते हैं कि आख़िर दिन भर में आपनें कितना पानी पिया?

इस बोतल में आपको एक फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाली रिचार्जेबल बैटरी दी जा रही है। इसके नीचले हिस्से में एक LED भी है, जो आपको पानी पीने का रिमाइंडर सेट करने पर जलती नज़र आएगी। इसको आप कई रंगों और पैटर्न में सेट कर सकते हैं।

इसके साथ ही आप इन बोतलों के साथ HidrateSpark ऐप भी पा सकते हैं, जो बिल्कुल मुफ़्त है और आप इसको Apple Health के साथ जोड़ सकते हैं।

See Also
whatsapp-chat-lock-feature-and-steps-to-use

वहीं दूसरी बोतल यानि HidrateSpark Pro Titran में आपको वैक्यूम-इन्सुलेट फीचर देखने को नहीं मिलता है।

HidrateSpark Pro Titran
HidrateSpark Pro Titran

पर हाँ कंपनी के मुताबिक़ ये बोतल गंध मुक्त और हल्के डिजाइन के साथ पेश की गई है, जिसमें लिड्स और LED स्मार्ट सेंसर हैं। इसको काले और हरे रंग में पेश किया गया है।

HidrateSpark Pro Titran  1

Apple ‘HidrateSpark’ Smart Water Bottle – Price:

सबसे पहले तो आपको बता दें कंपनी ने ये बोतलें फ़िलहाल अपनी अमेरिका की वेबसाइट में लिस्ट की हैं। इस लिस्टिंग के मुताबिक़ HidrateSpark Pro Steel की क़ीमत $79.95 (लगभग ₹6,000) तय की गई है।

वहीं HidrateSpark Pro Titran को Apple ने $59.50 (क़रीब ₹4,500) की क़ीमत पर पेश किया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.