Now Reading
Ferns N Petals ने Lighthouse से हासिल किया लगभग ₹200 करोड़ का निवेश

Ferns N Petals ने Lighthouse से हासिल किया लगभग ₹200 करोड़ का निवेश

funding-news-ferns-n-petals-raises-rs-200-cr

Ferns N Petals Raises Rs 200 Cr: लोकप्रिय गिफ्टिंग प्लेटफॉर्म, Ferns N Petals (FNP) ने निजी इक्विटी फर्म, Lighthouse से $27 मिलियन डॉलर (₹200 करोड़) हासिल किए हैं।

कंपनी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार नए फ़ंड के ज़रिए Ferns N Petals ऑनलाइन कॉमर्स जगत में अपनी पैठ को व्यापाक बनाने का काम करेगा।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इसके साथ ही कंपनी के सीईओ पवन गाडिया (Pawan Gadia) की माने तो नई पूँजी का इस्तेमाल कंपनी अपने डिलीवरी अनुभव को और बेहतर बनाने, अपने सिस्टम और तकनीकी प्लेटफ़ॉर्म में सुधारों की दिशा में करेगी।

वहीं FNP के मैनेजिंग डायरेक्टर और संस्थापक, विकास गुटगुटिया (Vikaas Gutgutia) ने कहा;

“हम Lighthouse के साथ साझेदारी करके बेहद उत्साहित हैं और इनके एक फ़ोकस निवेश दृष्टिकोण और व्यापाक उपभोक्ता इन्सायट्स से हम सीखने की कोशिशें करेगी।”

आपको शायद ये पता होगा कि Ferns N Petals (FNP) ने साल 1994 में नई दिल्ली में एक स्टोर के साथ शुरुआत की थी, जिसमें फूल व्यवसाय प्रमुख था।

एक ऑफलाइन स्टोर के साथ शुरुआत करने वाली ये कंपनी 2002 में ई-कॉमर्स मॉडल को अपनाते हुए भारत की पहली ऐसी कंपनी बन गई थी।

Ferns N Petals
Ferns N Petals

इसी के साथ ही धीरे-धीरे FNP ने केक, पौधे, चॉकलेट, ब्यूटी, पर्सनल गिफ़्ट आदि क्षेत्रों में भी विस्तार किया, और फ़िलहाल 40,000 से अधिक उत्पादों की पेशकश कर रहा है।

See Also
indian-govt-asks-quick-commerce-companies-to-prove-10-minute-delivery-claims

कंपनी के पास आज भारत भर के 125 से अधिक शहरों में लगभग 400 आउटलेट हैं। आज FNP संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), सिंगापुर और कतर दोहा जैसे देशों में भी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति रखती है। साथ ही आने वाले समय में ये सऊदी अरब, मलेशिया, इंडोनेशिया, फिलीपींस, ब्रिटेन और रूस में भी विस्तार करने की योजना बना रही है।

कंपनी का लक्ष्य इस वित्तीय वर्ष में ही 70 नए स्टोर खोलने की है और साथ ही अगले तीन सालों में अपने आउटलेट के आँकड़ो को 1,000 से अधिक करने का लक्ष्य बनाया हुआ है।

हाल ही में ही कंपनी ने डेलनाज़ ईरानी (Delnaaz Irani), ​​स्नेहा उल्लाल (Sneha Ullal), सलीम मर्चेंट (Salim Merchant) जैसे कई लोगों को साथ लाते हुए, “मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली लोगों से पर्सनलाइज्ड बधाई संदेश” के सेगमेंट में भी आगाज किया है।

कंपनी का दावा है कि इसने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए ₹600 करोड़ का कारोबार किया है और महामारी के कारण तमाम चुनौतियों के चलते भी 40% से अधिक की विकास दर बनाई रखी हुई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.