Now Reading
Netflix Games: कंपनी ने अपने ‘एंड्रॉइड ऐप’ में शुरू की ‘मोबाइल गेम्स’ की टेस्टिंग

Netflix Games: कंपनी ने अपने ‘एंड्रॉइड ऐप’ में शुरू की ‘मोबाइल गेम्स’ की टेस्टिंग

netflix-starts-testing-mobile-games-android-app

Netflix Games on Android App: आपको शायद याद ही होगा कि पिछले महीने, मीडिया रिपोर्ट्स में ये सामने आया था कि लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) अब अपने ऐप पर ही गेमिंग सुविधाओं को पेश करने की तैयारी कर रहा है।

इसको लेकर अटकलें लगाई जाती, इसके पहले ही स्ट्रीमिंग दिग्गज ने इस खबर की पुष्टि करते हुए, उन मोबाइल गेम्स पर को लेकर अपनी योजना का खुलासा किया जो बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आपके Netflix सब्स्क्रिप्शन के साथ ही आपको ऐप पर मिलेंगे।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

और अब इस दिशा में एक क़दम और बढ़ाते हुए नेटफ्लिक्स (Netflix) ने पोलैंड में ग्राहकों के लिए मोबाइल गेम्स की टेस्टिंग की शुरुआत कर दी है।

Netflix Games on Android App: Stranger Things: 1984 & Stranger Things 3

दिलचस्प ये है कि गेमिंग जगत में नेटफ्लिक्स (Netflix) ने अपनी बेहद लोकप्रिय Netflix Original टीवी सीरीज़, स्ट्रेंजर थिंग्स (Stranger Things) पर आधारित दो मोबाइल गेम के साथ क़दम रखा है।

इन दोनों गेम्स को Stranger Things: 1984 और Stranger Things 3 का नाम दिया गया है, जिनको पोलैंड में रहने वाले Netflix यूज़र्स अब अपने एंड्रॉइड डिवाइसों पर खेल सकते हैं।

ग़ौर करने वाली बात ये है कि कम्पनी ने साफ़ तौर पर कह दिया है कि वह इन गेम्स में विज्ञापन शामिल नहीं करेगा। साथ ही ये गेम इन-ऐप खरीदारी के विकल्प के बिना उपलब्ध करवाए जाएँगें।

See Also
whatsapp-launches-a-new-group-voice-chat-feature-like-discord

सबसे बड़ी चीज़ कंपनी ने ये पहले से ही स्पष्ट कर रखा है कि उसके ऐप पर इन गेम्स को खेलने के लिए Netflix सब्स्क्राइबर्स को कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा, ये उनके सब्स्क्रिप्शन का ही हिस्सा होगा।

How to Play Games on Netflix Android App?

वैसे उम्मीद के की जा रही है कि कंपनी आगामी महीनों में अन्य बाज़ारों में भी इन-ऐप गेमिंग सुविधा पेश कर सकती है। और एक बार उपलब्ध होने के बाद आप Netflix के Home Feed फीड पर इन गेम्स के लिंक देख सकेंगें।

इन लिंक्स पर क्लिक करने के बाद ये आपको गेम को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए Google Play Store पर ले जाया जाएगा। जी हाँ! आपको गेम्स को पुराने ढंग से ही डाउनलोड करना होगा।

Stranger+Things+3+games+on+netflix
Credit: Netflix

और एक बाद डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद आप गेम्स को खेलना शुरू करने के लिए साइन-अप हेतु अपने Netflix Account से साइन इन कर सकते हैं।

बता दें ये पेश किए गए गेम भी नए नहीं कहे जा हैं, क्योंकि गेम डेवलपर BonusXP पहले भी Netflix के साथ साझेदरी में 2017 और 2019 में इन्हीं नामों के साथ मोबाइल गेम पेश कर चुका है। हाँ! इतना ज़रूर है कि अब वो मूल गेम Play Store की लिस्टिंग पर उपलब्ध नहीं हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.