Now Reading
Samsung Galaxy A32 भारत में हुआ लॉन्च; 64MP क्वाड कैमरा और 5000mAh बैटरी से है लैस

Samsung Galaxy A32 भारत में हुआ लॉन्च; 64MP क्वाड कैमरा और 5000mAh बैटरी से है लैस

samsung-galaxy-a32-price-specs-in-india

भारत की कुछ लोकप्रिय व विश्वसनीय स्मार्टफ़ोन ब्रांड में से एक Samsung ने आख़िरकार अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy A32 भारत में लॉन्च कर दिया है।

दिलचस्प ये है कि दुनिया के कई हिस्सों में फ़ोन को पहले ही लॉन्च कर दिया गया था, और इसके बाद से ही तमाम ख़ासियतों से लैस इस फ़ोन का भारत में भी आधिकारिक रूप से पेश होने का इंतज़ार किया जा रहा था।

पर आख़िर ऐसा क्या है कि Samsung Galaxy A32 भारत के स्मार्टफ़ोन बाज़ार में इतना चर्चा का विषय बना हुआ है? तो आइए जानते हैं क्या है इस फ़ोन की ख़ासियत और ये फ़ोन भारत में आपको कितनी क़ीमत पर दिया जा रहा है?

Samsung Galaxy A32 Specifications (ख़ासियत)

158.9×73.6×8.4 mm आकार और 184 ग्राम वजन वाला ये डुअल-सिम (नैनो) Galaxy A32 आपको 6.4-इंच फ़ुल-HD+ Super AMOLED Infinity-U डिस्प्ले दिया जा रहा है। जिसमें आपको 90Hz का रिफ़्रेश रेट और 800 nits तक की ब्राइटनेस मिलती है।

वहीं ये फ़ोन आपको Andorid के लेटेस्ट वर्जन Android 11 पर One UI 3.1 पर चलता नज़र आएगा। वहीं Samsung Galaxy A32 को ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G80 SoC से लैस किया गया है, जिसमें आपको 6GB की रैंडम एक्सेस मैमोरी (RAM) दी जा रही है।

वहीं बात की जाए कैमरे की तो इस फ़ोन में पीछे यानि रियर साइड में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें f/1.8 लेंस के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सेल सेकेंडरी सेंसर (123-डिग्री अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस), 5-मेगापिक्सेल मैक्रो शूटर सेंसर और 5-मेगापिक्सेल डेप्थ सेंसर शामिल है। वहीं बात करें फ़्रंट यानि सेल्फी कैमरा की तो फ़ोन में आपको आगे की ओर 20-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया जा रहा है।

samsung-galaxy-a32-price

अगर स्टोरेज को देखा जाए तो ये फ़ोन 128GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है, जिसको आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर फ़ोन में 4G LTE, Wi-Fi 802.11ac, Bluetooth v5, GPS/ A-GPS, NFC, USB Type-C, और 3.5 mm हेडफोन जैक दिया गया है। फ़ोन में दिए गए सेंसर्स की बात करें तो इसमें एक एक्सेलेरोमीटर, गायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर आदि सेंसर दिए गए हैं।

सबसे दिलचस्प बात ये कि ये फ़ोन आपको डिस्प्ले-इन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ नज़र आएगा, मतलब आपको फ़िंगरप्रिंट लॉक-अनलॉक सुविधा डिस्प्ले पर ही मिलेगी।

See Also
motorola-razr-40-and-razr-40-ultra-launched-in-india-know-details

Galaxy A32 की बैटरी की बात करें तो इसमें 5,000mAh की बैटरी है जो 15W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि एक बार फ़ुल चार्ज करने पर फ़ोन आपको 20 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक रेट देगा।

Samsung Galaxy A32 Price & Availability (क़ीमत व उपलब्धता)

Samsung Galaxy A32 फ़ोन के एक ही वैरिएंट को भारत में पेश किया गया है, जो है 6GB RAM + 128GB स्टोरेज वैरिएंट, और इसकी क़ीमत देश में ₹21,999 तय की गई है।

ये फ़ोन 3 मार्च से ही देश के तमाम रिटेल स्टोर्स, Samsung.com और प्रमुख ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है।

Galaxy A32 आपको चार राग विकल्पों Awesome Black, Awesome White, Awesome Blue, और Awesome Violet में बाज़ार में उपलब्ध मिलेगा।

इतना ही नहीं बल्कि HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और ईएमआई लेनदेन पर आपको पहली सेल के दौरान ₹2,000 तक की छूट भी दी जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.