Now Reading
Facebook बना रहा है ‘स्मार्टवॉच’, सोशल मीडिया सहित तमाम दिलचस्प फीचर्स होंगें मौजूद – रिपोर्ट

Facebook बना रहा है ‘स्मार्टवॉच’, सोशल मीडिया सहित तमाम दिलचस्प फीचर्स होंगें मौजूद – रिपोर्ट

facebook-smartwatch-with-health-social-media-features

Facebook को लेकर अब एक दिलचस्प ख़बर सामने आई है। दरसल हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार Facebook अब एक स्मार्टवॉच (Smartwatch) बना रही है, जो उपयोगकर्ताओं को मैसेज भेजने के साथ ही अपने स्वास्थ्य व फिटनेस को ट्रैक करने की भी सुविधा देगी।

द इन्फॉर्मेशन नामक मीडिया पोर्टल की एक रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी अगले साल तक अपने इस डिवाइस की बिक्री शुरू करने की योजना बना रही है।

ज़ाहिर है इस बाज़ार में इसको सबसे कड़ी Apple से मिल सकती है, जिसकी स्मार्टवॉच (Smartwatch) काफ़ी तेज़ी से दुनिया भर के साथ ही भारत में भी लोकप्रिय हो रहीं हैं।

Facebook Smartwatch के संभावित फ़ीचर्स?

रिपोर्ट की मानें तो Facebook की ये स्मार्टवॉच (SmartWatch) एक सेलुलर कनेक्शन के माध्यम से काम करेगी, जिससे उपयोगकर्ता मैसेज भेज सकते हैं और स्वास्थ्य व फिटनेस कंपनियों की सेवाओं या हार्डवेयर से भी इसको कनेक्ट कर सकेंगें।

तमाम रिपोर्ट्स के अनुसार इस स्मार्टवॉच में Messanger, Instagram और WhatsApp जैसे Facebook के मालिकाना हक़ वाले ऐप्स का इंटीग्रेशन भी देखने को मिल सकता है। और ये स्मार्टवॉच कई सोशल मीडिया फ़ीचर्स से भी लैस नज़र आ सकती है।

असल में कैलिफोर्निया आधारित Facebook ने कुछ ही साल पहले ही हार्डवेयर क्षेत्र में एंट्री की है, और जिसके तहत इसने वर्चुअल रिएलिटी पर आधारित हेडसेट Oculus और वीडियो चैटिंग डिवाइस Portal जैसे प्रोडक्ट को पेश किया था।

See Also
Elon Musk will open his own university-report

facebook-Oculus

ख़बरें तो यह भी हैं कि Facebook काफ़ी समय से स्मार्ट चश्मे (Smart Glasses) बनाने पर भी काम कर है और इसके लिए कंपनी मशहूर कंपनी Ray-Ban के साथ साझेदारी कर अपने स्मार्ट ग्लासेज लॉन्च कर सकती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.