Now Reading
Moto G8 Power Lite हुआ भारत में लॉन्च; कीमत Rs 8,999

Moto G8 Power Lite हुआ भारत में लॉन्च; कीमत Rs 8,999

भारत में काफी तेजी से वापस अपनी लोकप्रियता कायम कर रही स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola ने देश में अपनें नए G-सीरीज स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! कंपनी ने Moto G8 Power Lite नामक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। नाम से ही जाहिर है इस स्मार्टफोन की खासियत इसकी बैटरी क्षमता है।

आपको बता दें Moto G8 Plus भारत में अक्टूबर 2019 में लॉन्च हुआ था और तब से अब तक Moto G सीरीज का कोई स्मार्टफोन कंपनी ने भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया था।

लेकिन आज इस नए फ़ोन को Motorola ने भारतीय बाजार में किफायती फ़ोनों की श्रेणी में लॉन्च किया है।

इस फोन की खासियत की बात करें तो इस नए Moto G8 Power Lite डिवाइस में 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली 6.5-इंच की IPS LCD मैक्स विजन पैनल दिया गया है। साथ ही इसमें वॉटरड्रॉप-स्टाइल नोकदार डिस्प्ले है, जो एचडी+ रिज़ॉल्यूशन पर आधारित है।

कैमरे की बात की जाए तो इस फ़ोन में रियर कैमरे के तौर पर तीन कैमरे हैं, और साथ ही एक LED फ्लैश भी दिया गया है। रियर कैमरा सेटअप में f/2.0 अपर्चर के साथ 16MP का प्राइमरी शूटर, f/2.4 अपर्चर के साथ 2MP का मैक्रो लेंस और f/2.4 अपर्चर के साथ 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है।

वहीँ सेल्फी और वीडियो के लिए इसमें फ्रंट कैमरा के तौर पर 8MP का एक कैमरा प्रदान किया गया है। आपको बता दें फ्रंट और रियर दोनों कैमरा सेंसर 30fps 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा से लैस हैं।

और जैसा हमनें आपको बताया था इस Moto G8 Power Lite में 5,000mAh की विशाल बैटरी दी गयी है, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट करती है। वहीँ ऑपरेटिंग सिस्टम के लिहाज़ से यह फ़ोन Android 9 Pie पर है। वहीँ कनेक्टिविटी विकल्पों में इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, Bluetooth 4.2, GPS, USB पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक शामिल हैं।

See Also
5g-speedtest-global-index-india-ranking

इतना ही नहीं बल्कि बैक पैनल में फ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। आपको बता दें इस फ़ोन का वजन लगभग 200 ग्राम है और यह MediaTek’s Helio P35 चिपसेट द्वारा संचालित है।

भारत में इस फ़ोन को कंपनी ने 4GB RAM+ 64GB स्टोरेज विकल्प के साथ लॉन्च किया है। और रंगों की बात करें तो यह किफायती स्मार्टफोन दो रंग विकल्पों रॉयल ब्लू और आर्कटिक ब्लू में बाजार में उतारा गया है।

दरसल किफायती इसलिए क्योंकि कंपनी ने इस नए Moto G8 Power Lite की कीमत 8,999 रुपये तक की है। बता दें बिक्री के लिहाज़ से यह फ़ोन आपको एक्सक्लूसिव तौर पर 29 मई से Flipkart में मिलने लगेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.