Now Reading
Nothing Phone (1) स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹32,999 से शुरू

Nothing Phone (1) स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹32,999 से शुरू

nothing-phone-2-will-be-made-in-india-company-confirms

Nothing Phone (1) launched in India: लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड OnePlus के सह-संस्थापक रहे Carl Pei द्वारा शुरू की गई नई कंपनी Nothing ने आखिरकार अपना पहला स्मार्टफोन Nothing Phone (1) लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को भारत सहित तमाम देशों में पेश किया गया है।

जाहिर है इस फोन की सबसे बड़ी खासियतों में से एक है इसका ‘लुक’, जो पहली बार में ही किसी का भी ध्यान अपनी ओर खीच लेता है। ऐसा इसलिए क्योंकि देखनें में ये किसी भी अन्य साधारण फोन से काफी अलग है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए जानते हैं इसके डिजाइन से लेकर फीचर्स और भारत में इसकी कीमत व ऑफर्स से जुड़ी पूरी जानकारी यहाँ!

Nothing Phone (1) – All Features (Specs):

हमेशा की तरह सबसे पहले नजर डालते हैं फोन के डिस्प्ले पर, जो एक 6.55 इंच का Full HD+ OLED पैनल है, जिसमें 60Hz से 120Hz तक के रिफ्रेश रेट और 2400×1080 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ Corning Gorilla Glass प्रोटेक्शन दिया जा रहा है। स्क्रीन में 1200 nits तक की पीक ब्राइटनेस भी देखनें को मिलती है।

कैमरें की बात की जाए तो फोन के रियर यानि पीछे की ओर डूअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का एक प्राइमरी कैमरा और 50 मेगापिक्सल का ही एक अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस देखनें को मिलता है। इसमें आप 4K रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं।

सामने की ओर वीडियो कॉलिंग व सेल्फी आदि के लिए पंच होल डिजाइन के तहत बाईं ओर 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Nothing Phone 1

इस डूअल सिम फोन में ऑक्टा-कोर Qualcomm Snapdragon 778G+ प्रॉसेसर दिया गया है। Nothing का ये पहला फोन Android 12 पर आधारित Nothing OS पर चलता है। बता दें फोन 5G सपोर्ट करता है।

RAM के मोर्चे पर कंपनी फोन में 8GB और 12GB के विकल्प लेकर सामने आई है। वहीं स्टोरेज के मामले में आपको 128GB और 256GB इंटरनल स्टोरेज विकल्प मिलते हैं।

Nothing Phone (1) India

फोन में फेस और फिंगर अनलॉक सिस्टम (इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ) दिया गया है। वहीं फोन को 33W PD3.0 वायर्ड चार्जिंग, 15W Qi वायरलेस चार्जिंग और 5W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4500 mAh की बैटरी से लैस किया गया है।

See Also
instagram-nighttime-nudges-feature

और अब जो चीज इस फोन को देखनें में खास बनाती है, वो है इसके पीछे दी गई LED लाइटिंग, जो फोन की बॉडी के साथ ही सेमीट्रांसपेरेंट रूप से जोड़ी गई गई है, जो नोटिफिकेशन आदि के आने पर जलती/ब्लिंक करती है।

कंपनी ने अपने इस पहले फोन में 3 सालों तक Android अपडेट और 4 साल के लिए सिक्योरिटी पैच अपडेट (हर 2 महीने में) देने की बात कही है। फोन का कुल वजन 194 ग्राम है।

Nothing Phone (1) Price & Offers in India: 

बात की जाए इस फोन की कीमत की तो Nothing ने भारतीय बाजार में फोन के 8GB RAM + 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹32,999 और 8GB RAM + 256GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹35,999 तय की है;

वहीं 12GB RAM + 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ इसका टॉप वेरिएंट ₹38,999 के दाम पर पेश किया गया है। फोन को दो रंग विकल्पों – काला और सफेद में पेश किया गया है।

Nothing Phone 1 India

बता दें भारत में Nothing के इस पहले फोन की बिक्री 21 जुलाई को शाम 7 बजे से Flipkart पर शुरू हो जाएगी। साथ ही प्री-ऑर्डर करने पर आपको ₹1,000 की छूट मिल सकती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.