Now Reading
Flipkart के सह-संस्थापक सचिन बंसल और उनके परिवार पर उनकी पत्नी ने लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप; FIR दर्ज

Flipkart के सह-संस्थापक सचिन बंसल और उनके परिवार पर उनकी पत्नी ने लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप; FIR दर्ज

हाल में एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है। दरसल Flipkart के सह-संस्थापक सचिन बंसल और उनके परिवार पर, उनकी पत्नी प्रिया द्वारा दहेज उत्पीड़न का मुकदमा किया गया है, जिसमें उन्होनें सचिन बंसल और उनके परिवार पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न के आरोप लगायें हैं।

यह बात The News Minute की एक रिपोर्ट में सामने आई। साथ ही यह भी सामने आया कि प्रिया ने सचिन बंसल पर उनके बेटे को भी प्रताड़ित करने के आरोप लगायें हैं।

जी हाँ! भले ही यह खबर एक पल के लिए आपको चौंका दें, लेकिन कोरमंगला पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत में प्रिया ने कहा;

“सचिन बंसल का हमारे प्रति हिंसक और अपमानजनक व्यवहार देखते हुए, मुझे अपने बेटे आर्यमन और खुद की सुरक्षा का भी डर सताने लगा है।”

दरसल प्रिया बंसल ने अपने पति के खिलाफ सात पन्नों की याचिका दायर करते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है। इस FIR में सचिन बंसल के साथ ही साथ उनके माता-पिता और उनके भाई पर भी उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है। इसकी जानकारी समाचार एजेंसी IANS द्वारा दी गई है।

इस FIR में प्रिया ने आरोप लगाते हुए बताया;

“शादी के बाद यह तय हुआ था कि मैं अपने पति के साथ रहूंगी। लेकिन शादी से पहले ससुराल वाले मेरे घर गए और ज्यादा दहेज माँगने लगे। मेरे पति और ससुराल वालों ने दहेज के लिए शादी के बाद मेरा मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न शुरू कर दिया।”

“जब मेरी बहन राधिका गोयल दिल्ली में थीं, तब सचिन ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। सचिन ने मेरे नाम पर रही संपत्तियों को अपने नाम करने की भी कोशिश की, लेकिन जब मैंने इनकार कर दिया तो सचिन ने 20 अक्टूबर 2019 को मेरे साथ मारपीट की। साथ ही मुझे दहेज के लिए बार-बार ससुराल वालों द्वारा मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया गया है।”

साथ ही प्रिया बंसल ने यह भी बताया कि सचिन के माता-पिता शादी की तैयारियों और व्यवस्था को लेकर भी काफी मुखर थे। प्रिया के अनुसार,

See Also
pm-modi-warns-on-cryptocurrency

“उन्होंने मेरे माता-पिता को यहाँ तक बताया कि वह अपने परिवार और खुद के लिए किस तरह के गिफ्ट और कितना कैश चाहते हैं।”

“उन्होंने यह भी मांग की कि उनके रिश्तेदारों के भी शादी से संबंधित सभी खर्चों को मेरे माता-पिता ही अदा करें। शादी की तारीख पहले ही तय हो चुकी थी, इसलिए मेरे माता-पिता के सामने उनकी शर्तें माननें के सिवा कोई विकल्प नहीं था।”

आपको बता दें सचिन बंसल फ़िलहाल Navi Technologies के सीईओ हैं, जो एक फिनटेक कंपनी के तौर पर देखा जाता है, और जिस पर सचिन बंसल ने अपना काफी समय और पैसा खर्च किया है।

आपको याद दिला दें 2007 में Flipkart को शुरू करने के बाद सचिन बंसल ने 2018 में Walmart द्वारा Flipkart के अधिग्रहण के दौरान इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म में अपनी हिस्सेदारी $1 बिलियन में बेच दी थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.