Site icon NewsNorth

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों का CCTV फुटेज आया सामने, M4 और AK-47 से थे लैस

CCTV footage of Jammu and Kashmir terrorists: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से आतंकवादियों ने अपने पैर पसारना शुरू कर दिए है। एक के बाद एक छुट पुट घटनाओं के बाद, गांदरबल जिले में रविवार को मजदूरों के शिविर पर आतंकवादियों के द्वारा हमला उनकी बढ़ती हिमाकत को दर्शाता है। लेकिन अब ये आतंकवादी जल्द ही जम्मू पुलिस की गिरफ्त में होंगे चूंकि बुधवार हमले में शामिल दो विदेशी आतंकवादियों की शक्ल पुलिस के हाथ लग गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को गांदरबल जिले में रविवार को मजदूरों के शिविर पर हुए आतंकवादी हमले में शामिल दो विदेशी आतंकवादियों की तस्वीरें जारी कीं है। जम्मू कश्मीर पुलिस को उक्त तस्वीरें गांदरबल के गगनगीर इलाके में शिविर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से प्राप्त हुई है।

टीआरएफ ने हमले की जिम्मेदारी ली

गांदरबल में सोनमर्ग के पास गगनगीर इलाके में जेड मोड़ सुरंग निर्माण कर रही कंपनी में काम करने वाले मजदूरों पर रविवार की रात आतंकियों ने हमला कर छह मजदूरों और एक डॉक्टर की हत्या कर दी। कुछ अन्य मजदूर घायल हैं। इनमें पांच प्रवासी मजदूर भी हैं। मृतकों की पहचान डॉ. शाहनवाज और मजदूरों फहीम नजीर, कलीम, मोहम्मद हनीफ, शशि अबरोल, अनिल शुक्ला और गुरमीत सिंह के रूप में हुई है। इनमें गुरमीत पंजाब, अनिल मध्य प्रदेश और हनीफ, कलीम व फहीम बिहार के रहने वाले थे। उक्त पूरे हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा के सहयोगी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हमले के बाद से जम्मू कश्मीर पुलिस और जांच एजेंसी इसकी जांच में जुटी हुई थी, आरोपियों की तलाश की जा रही थी। जांच कर रही टीम पहले ही आतंकी हमले के सिलसिले में 40 से ज़्यादा लोगों से पूछताछ कर चुके है,  एक वरिष्ठ अधिकारी की अगुआई में एनआईए की एक टीम ने भी आतंकी हमले वाली जगह का दौरा किया और कथित तौर पर उस जगह से कुछ अहम सुराग जुटाए हैं।

See Also

गौरतलब हो, हमले को लेकर देशभर में आतंकियों के खिलाफ रोष देखने को मिला था। हाल में हुए चुनावों के बाद जम्मू-कश्मीर में नई सरकार बनने के कुछ ही समय बाद इस प्रकार के बड़े हमले की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और गुलाम नबी आजाद ने CCTV footage of Jammu and Kashmir terrorists) व्यापक रूप से निंदा की थी।

 

Exit mobile version