Now Reading
गैंगस्टर छोटा राजन को मिली जमानत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने खत्म की उम्रकैद

गैंगस्टर छोटा राजन को मिली जमानत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने खत्म की उम्रकैद

  • गैंगस्टर छोटा राजन को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत.
  • जया शेट्टी केस में मिली जमानत.
calcutta-high-court-cancels-24000-jobs-under-2016-ssc-recruitment

Gangster Chhota Rajan gets bail: दाऊद इब्राहिम के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक गैंगस्टर छोटा राजन को बॉम्बे हाई कोर्ट ने 2001 के जया शेट्टी हत्याकांड में गैंगस्टर जमानत दे दी है। बता दे, 30 मई, 2024 को एक विशेष मकोका अदालत ने राजन को अन्य लोगों के साथ दोषी ठहराया और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी, अब लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार बॉम्बे हाई कोर्ट से राजन को राहत मिली है। उसे ये राहत होटल व्यवसायी जया शेट्टी केस में मिली है। 2001 में जया शेट्टी की हत्या हुई थी और इसका आरोप छोटा राजन पर लगा था।

 1 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत

बॉम्बे हाई कोर्ट की जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और जस्टिस पृथ्वीराज चव्हाण की खंडपीठ ने उसे 1 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी है। राजन ने इस सजा के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में अपील दायर की थी, गैंगस्टर ने मांग की थी कि उसकी सजा निलंबित की जाए और अंतरिम जमानत दी जाए। अदालत ने सुनवाई के बाद बुधवार (23 अक्टूबर 2024) को छोटा राजन को जमानत दे दी, हालांकि राजन को अब भी जेल में रहना होगा। चूंकि राजन 2011 में पत्रकार जे डे की हत्या के मामले में पहले से ही आजीवन कारावास की सजा काट रहा है और वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

ज्ञात हो, भारत के सबसे वांछित अपराधियों में एक अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को इंडोनेशिया पुलिस ने इंटरपोल के रेडकार्नर नोटिस के आधार पर बाली से 2015 में गिरफ्तार किया था, वह पिछले दो दशक से फरार था। इसके बाद उसे भारत को सौंपा गया जहां वह अपने विभिन्न अपराधों के लिए सजा काट रहा हैं।

कौन है छोटा राजन?

दाऊद इब्राहिम के कट्टर दुश्मन और कभी मुंबई में आतंक का दूसरा नाम रहे अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन दाऊद इब्राहिम का दुश्मन नंबर एक माना जाता है। दाऊद की तरफ से उस पर कई बार जानलेवा हमले किए गए थे। दाऊद और छोटा राजन शुरू से दुश्मन नहीं थे।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

छोटा राजन को लेकर कहा जाता है कि अंडरवर्ल्ड में कभी दाऊद के नाम से अपराध का उद्योग चला करता था, उस अपराध की दुनिया का दाऊद का दाहिना हाथ माना जाता था। हालांकि, बाद में कुछ ऐसी घटनाएं हुई जब दोनों की दोस्ती में दरार पड़ गई। धीरे-धीरे दाऊद गैंग छोटा राजन की जान का दुश्मन (Gangster Chhota Rajan gets bail) बन गया।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.