Site icon NewsNorth

बेंगलुरु के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति, सड़कों से लेकर घरों तक भरा पानी

Flood situation in many areas of Bengaluru: भारत का तीसरा सबसे अधिक आबादी वाला शहर बेंगलुरु में पिछले तीन दिनों की बारिश ने शहर का हाल बद से बदतर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। शहर के कई इलाके भारी बारिश के चपेट में आने से जलमग्न हो गए है। बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ आने के कारण राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की पांच टीमों को फंसे लोगों को बचाने के लिए तैनात किया गया है

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर बेंगलुरु को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है क्योंकि यलहंका में और आसपास के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। यलहंका के केंद्रीय विहार में कमर तक पानी भरा हुआ है।

बेंगलुरु शहर में ऑरेंज अलर्ट जारी

बेंगलुरू में लगातार भारी बारिश के चलते शहर में Orange Alert जारी किया है तो वहीं कर्नाटक सरकार ने 23 अक्टूबर को बेंगलुरु के स्कूलों में छुट्टी घोषित करने का फैसला किया है। हालांकि कॉलेज के पूर्व समय सीमा के अनुसार संचालित किए जाएंगे।

बेंगलुरू बारिश की वजह से इस कदर प्रभावित हुआ है कि ख़ुद IMD ने एक बयान जारी करके कहा है कि लगातार हो रही बरसात के कारण शहर में बड़े पैमाने पर जलभराव, यातायात अव्यवस्था और निचले इलाकों में झीलों में जल स्तर बढ़ गया है, जिसका असर दैनिक जीवन पर पड़ रहा है। निचले इलाकों में कई मकानों में पानी घुस गया है और पास की झीलों में पानी उफान पर है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वाहनों और बिजली के सामान को नुकसान पहुंचा है। इस बीच घरों से बाहर जरूरी काम के लिए निकले लोगों को भारी यातायात जाम जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

See Also

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार का बयान

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने पत्रकारों से कहा- हम प्रकृति को नहीं रोक सकते, लेकिन हम प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य कर रहे हैं। दक्षिण, पश्चिम और महादेवपुरा क्षेत्रों में स्थिति ज्यादा खराब है। महादेवपुरा जोन के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। राहत कार्य में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें जुटी हुई हैं और अपार्टमेंट व निचले इलाकों से पानी निकालने (Flood situation in many areas of Bengaluru)  के लिए 20 पंप लगाए गए हैं।

 

Exit mobile version