Site icon NewsNorth

Zomato सीईओ दीपिंदर गोयल ने शुरू किया नया हेल्थटेक स्टार्टअप “Continue” – रिपोर्ट

zomato-ceo-deepinder-goyal-starts-new-healthtech-startup-named-continue

(Photo Credit: Deepinder Goyal’s Instagram

Deepinder Goyal Starts New Startup: भारतीय की फूड डिलीवरी दिग्गज स्टार्टअप Zomato के सह-संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने एक नया स्टार्टअप लॉन्च किया है, जिसका नाम Continue रखा गया है। यह स्टार्टअप मुख्य रूप से हेल्थ ट्रैकिंग और मानसिक स्वास्थ्य पर केंद्रित है। हालांकि अभी यह स्टार्टअप स्टेल्थ मोड में बताया जा रहा है। लेकिन सामने आ रही जानकारी के अनुसार, कंपनी खुद को एक ‘अल्टीमेट हेल्थ ट्रैकर’ के तौर पर स्थापित करना चाहती है।

इसका खुलासा MoneyControl की एक हालिया रिपोर्ट में मामले के जानकार सूत्रों के हवाले से हुआ है। बताया जा रहा है कि Continue का उद्देश्य लोगों को एक बेहतरीन हेल्थ ट्रैकिंग प्लेटफ़ॉर्म उपलब्ध कराना है, जो न केवल उनके शारीरिक स्वास्थ्य पर नजर रखेगा, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य और प्रिवेंटिव हेल्थकेयर पर भी ध्यान देगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस प्लेटफॉर्म में पोषण ट्रैकिंग, स्लीप मॉनिटरिंग और हेल्थ मैट्रिक्स पर ध्यान दिया जाएगा, जिससे उपयोगकर्ता अपने स्वास्थ्य को बेहतर ढंग से मॉनिटर कर सकेंगे।

कॉर्पोरेट मामलों का मंत्रालय में जमा की गई फाइलिंग के अनुसार, Continue को अप्रैल 2023 में Upslope Advisors Pvt Ltd के नाम से पंजीकृत किया गया है। दीपिंदर गोयल इसके डायरेक्टर के रूप में नामित हैं, जबकि Zomato के दो कर्मचारी, अक्षति मेहता और सिमरनदीप सिंह, एडिशनल डायरेक्टर्स के रूप में सूचीबद्ध हैं।

Deepinder Goyal Starts New Startup

वैसे यह भी कहा जा रहा है कि Zomato की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि ‘Continue’ पूरी तरह से दीपिंदर गोयल की व्यक्तिगत पहल है और इसका Zomato की वर्तमान गतिविधियों से कोई संबंध नहीं है। और फिलहाल Zomato फिलहाल चार प्रमुख इकाइयों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जिसमें फूड डिलीवरी, ग्रोसरी डिलीवरी यानी Blinkit, रेस्टोरेंट सप्लाई – Hyperpure और इवेंट्स व टिकटिंग बिजनेस शामिल है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इतना तो साफ़ है कि दीपिंदर गोयल की हेल्थ और फिटनेस में रुचि किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने पिछले चार वर्षों में व्यक्तिगत फ़िटनेस पर भी काफ़ी ध्यान दिया है। बिजनेस के संदर्भ से भी गोयल Ultrahuman नामक एक वियरेबल टेक स्टार्टअप में निवेश कर चुके हैं, जो नींद, हार्ट रेट और अन्य ज़रूरी स्वास्थ्य मेट्रिक्स को ट्रैक करता है।

See Also

इस बीच रिपोर्ट्स से निकलकर सामने आ रही जानकारियों की मानें तो Continue का प्रमुख उद्देश्य है लोगों को उनके स्वास्थ्य को बेहतर तरीके से ट्रैक करने और मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित करना होगा। कंपनी अभी तक पूरी तरह से लॉन्च नहीं हुई है। लेकिन इसके प्रोडक्ट फीचर्स को लेकर कुछ अनुमान लगाए जाने लगे हैं, जिनमें स्वास्थ्य, पोषण, नींद, और प्रिवेंटिव हेल्थकेयर के क्षेत्रों में अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल आदि शामिल होने की संभावना है।

हेल्थटेक सेगमेंट में बढ़ रहा आकर्षण

ये इसलिए भी और दिलचस्प हो जाता है क्योंकि यह स्टार्टअप शारीरिक स्वास्थ्य के साथ ही साथ मेंटल हेल्थ से भी जुड़ा हुआ है। और हम सभी जानते हैं कि पिछले कुछ सालों में भारत में भी मेंटल हेल्थ को लेकर जागरूकता बढ़ी है और इसमें लगातार इज़ाफ़ा हो रहा है। जाहिर है मानसिक स्वास्थ्य में सुधार से इंसानी जीवन को लंबा और स्वस्थ बनाया जा सकता है।

भारत के लिहाज से देखा जाए तो देश में हेल्थकेयर इंडस्ट्री समग्र रूप से लगातार विकास कर रही है और ऐसे में Zomato सह-संस्थापक का भी इस क्षेत्र में प्रवेश करना जाहिर तौर पर रोमांच बढ़ा सकता है।

Exit mobile version