Now Reading
Delhi Blast: ब्लास्ट को लेकर पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर खालिस्तान से जोड़े गए तार

Delhi Blast: ब्लास्ट को लेकर पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर खालिस्तान से जोड़े गए तार

  • दिल्ली ब्लास्ट मामले में खालिस्तान कनेक्शन.
  • सभी मैसेज की जांच कर रही एजेंसी.

Khalistani link in Delhi blast: राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में हुए बम धमाके के लिंक खालिस्तानी समर्थकों के साथ जोड़ा जा रहा हैं। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान से संचालित होने वाले कई सारे अनाधिकृत टेलीग्राम चैनल में इस बात का दावा किया जा रहा है कि उक्त ब्लास्ट के पीछे खालिस्तानी समर्थकों का हाथ है।

बता दे, दिल्ली के रोहिणी इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के पास बीते रविवार (20 अक्टूबर 2024) को एक बड़ा ब्लास्ट हुआ जिससे खिड़कियों के शीशे टूट गए और आसपास की गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। जिसकी जांच अभी फिलहाल दिल्ली पुलिस और NSG के कमांडो कर रहें है, वही इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म टेलीग्राम में उक्त बम धमाके को लेकर कई प्रकार के दावे किए जा रहे हैं।

टेलीग्राम चैनल justice league india में दावा

सबसे पहले दिल्ली के रोहिणी इलाके में हुए बम धमाकों को लेकर देर रात पाकिस्तान से चलने वाले टेलीग्राम चैनल में घटना का सीसीटीवी फुटेज डालकर दावा किया गया कि इस धमाके में खालिस्तानी उग्रवादियों का हाथ हैं। justice league india पर CCTV फुटेज डालकर बम धमाके का दावा किया गया था उसके बाद इस मैसेज को पाकिस्तान से चलने वाले कई टेलीग्राम चैनल पर सर्कुलेट किया गया।

वही दूसरी ओर सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि इस प्रकार खुले तौर में खालिस्तानी उग्रवादियों का नाम लेना किसी प्रकार की साजिश भी हो सकती है क्योंकि इन टेलीग्राम चैनल में से ज्यादातर चैनलों को ISI संचालित करता है, खालिस्तानी समर्थकों का नाम लेकर वह खालिस्तानी उग्रवाद को आग देने का काम कर रहा हों।

एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि उक्त चैनलों में ज्यादातर कश्मीर में होने वाले आतंकी गतिविधियों की TRF की अपडेट्स शेयर की जाती हैं, ऐसे में यह क्लेम एक प्रकार का  प्रोपोगेंडा हो सकता है।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, दिल्ली के रोहिणी में रविवार सुबह हुए बम ब्लास्ट की जांच एजेंसियां तेज़ी से कर रही हैं। धमाके की जांच की जा रही है और अभी तक इसमें कोई गिरफ्तार नहीं हुआ है, न ही किसी संगठन का नाम सामने आया है। एजेंसियां (Khalistani link in Delhi blast) इन सभी मैसेज की बारीकी से जांच कर रही हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.