Site icon NewsNorth

करण जौहर के Dharma Productions में 50% के मालिक बनेंगे अदार पूनावाला, ₹1000 करोड़ में डील

karan-johar-dharma-productions-sells-50-stake-to-adar-poonawalla-for-rs-1000-crore

Dharma Productions sells 50% stake to Adar Poonawalla: बॉलीवुड के सबसे प्रमुख प्रोडक्शन हाउस में से एक, धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Productions) ने एक बड़ा ऐलान किया है। मशहूर उद्योगपति अदार पूनावाला अपने Serene Entertainment के जरिए Dharma Productions और Dharmatic Entertainment में 50% हिस्सेदारी खरीद रहे हैं। यह सौदा ₹1,000 करोड़ में किया गया है। इस डील के बाद भी करण जौहर प्रोडक्शंस हाउस में अपनी 50% हिस्सेदारी बनाए रखेंगे और इसके कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में काम करते रहेंगे।

बता दें, Dharma Productions की शुरुआत 1976 में यश जौहर ने की थी। इसके बाद करण जौहर ने इसे आगे बढ़ाया और आज यह बॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस में गिना जाता है। इस कंपनी ने “कुछ कुछ होता है,” “कभी खुशी कभी ग़म,” “ब्रह्मास्त्र” और “रॉकी और रानी की प्रेम कहानी” जैसी हिट फिल्में दी हैं। अपने बेहतरीन कंटेंट, स्टोरीटेलिंग और स्टार लाइनअप के चलते यह प्रोडक्शन हाउस अक्सर सुर्खियों में रहता है। बात की जाए अदार पूनावाला की तो वह सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और पूनावाला फिनकॉर्प के अध्यक्ष हैं।

Dharma Productions + Adar Poonawalla

अदार पूनावाला के साथ इस डील के बाद Dharma Productions कुछ नई संभावनाओं को तलाशने की दिशा में भी काम शुरू कर सकता है। खुद पूनावाला ने इसको लेकर बेहद उत्साह जताया और प्रोडक्शन हाउस को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की उम्मीद जताई। वहीं करण जौहर ने भी इस साझेदारी पर खुशी जताई और कहा कि इस कदम के साथ वह प्रोडक्शन हाउस की विरासत को और आगे बढ़ाने का लक्ष्य लिए चल रहे हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वैसे माना जा रहा है कि इस साझेदारी के साथ अब Dharma भारतीय सिनेमा के डिजिटल युग में अपनी हिस्सेदारी को भी बढ़ाना चाहेगा। आज केसमय में OTT व अन्य माध्यमों के तहत डिजिटल उपभोक्ताओं का एक व्यापक आधार बन चुका है। ऐसे में Dharma Productions और Serene Entertainment नई तकनीकों और प्रोडक्शन इनोवेशन का इस्तेमाल करते हुए डिजिटल कंटेंट बाजार में भी कुछ नया पेश कर सकते हैं।

See Also

क्या हैं मायनें?

खुद करण जौहर के मुताबिक, आज का समय डिजिटल-फर्स्ट जनरेशन का है। दर्शकों की बदलती मांगों को पूरा करने के लिए न सिर्फ नए प्लेटफार्मों को अपनाने की ज़रूरत है, बल्कि कंटेंट क्रीएशन से लेकर डिस्ट्रिब्यूशन तक में इनोवेशन लाने की कोशिश करनी होगी।

इस बात में कोई शक नहीं है कि Dharma Productions ने पहले ही बॉलीवुड में अपनी एक मज़बूत पकड़ बना रखी है, और अब इस डील के साथ इसकी कोशिश वैश्विक विस्तार की भी हो सकती है। अदार पूनावाला के बिजनेस विजन और करण जौहर की स्टोरीटेलिंग की जोड़ी मिलकर, भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और भी बड़ा बनाने का प्रयास करती नजर आ सकती है।

Exit mobile version