Site icon NewsNorth

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर ड्रोन से हमला

Drone attack on Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu’s house: इज़रायल हमास के साथ शुरू हुए युद्ध के बाद अलग अलग मोर्चों में हमास के समर्थन में उतरे देशों और सैन्य संगठन से भी लड़ रहा है। एक तरफ़ जहां गाजा पट्टी में उसके सैनिक हमास के लोगों को ढूंढ- ढूंढ के निशाना बना रहें है तो वही दुसरी तरफ इज़रायल के खिलाफ़ और हमास के समर्थन में आएं लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने इजरायल के प्रधानमंत्री ब्रैंजमिन नेतन्याहू के निजी आवास को निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया है। इजरायली मीडिया में बताया गया है कि हाइफा के सीजेरिया इलाके में शनिवार सुबह विस्फोट की आवाज सुनी गई, जहां पीएम नेतन्याहू का निजी आवास है।

हाइफा के सीजेरिया में विस्फोट की खबर

देश विदेश की अलग अलग मीडिया संस्थानों ने उक्त हमले को लेकर इज़रायल के सैनिकों IRF की ओर से रिपोर्ट में दावा किया है कि, लेबनान से लॉन्च किया गया ड्रोन एक इमारत से टकराया है। अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। यरुशलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, सीजेरिया में ड्रोन हमले के समय ही तेल अवीव में भी सायरन की आवाज सुनी गई। बता दे, तेल अवीव इजराइल का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला शहर हैं।

इजरायल का एयर डिफेंस सिस्टम से हुई चूक

आईडीएफ की तरफ से इस हमले को लेकर कहा गया है कि इन तीन ड्रोन में से एक को रोकने में उनका एयर डिफेंस सिस्टम फेल रहा। उसी का ही नतीजा है कि यह ड्रोन कैसरिया में एक घर पर जाकर टकरा गया। इस हमले में घर के पूरी तरह से परखच्चे उड़ गए। इस हमले में बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा सुरक्षित हैं, क्योंकि हमले के समय दोनों आवास पर मौजूद नहीं थे। इस बारे में जानकारी प्रधानमंत्री नेतन्याहू के प्रवक्ता ने दी। साथ ही इस हमले में किसी के भी हताहत को की जानकारी सामने नहीं आई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इजरायल की सेना ने हाल ही में हिजबुल्लाह से जुड़े कई लोगों को निशाना बनाया था। 27 सितंबर को बेरूत के दक्षिणी उपनगर में एक हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराया था, जिसके बाद हिजबुल्लाह बुरी तरह बौखलाया हुआ है, उसने इजरायल से बदला लेने की कसम है। हिज्बुल्लाह लेबनान में स्थित एक शिया मुस्लिम संगठन है, जिसकी स्थापना 1961 में ईरान के द्वारा की गई थी। हिज्बुल्लाह की पहचान एक आतंकी संगठन के रूप में की जाती है, जिसने बीते समय में अमेरिकी सहित कई पूर्वी देशों में आतंकी घटनाओं को (Drone attack on Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu’s house) अंजाम दिया।

See Also

 

 

Exit mobile version