Now Reading
Google Flights में जुड़ा ‘Cheapest’ सेक्शन, मिलेंगी सस्ती फ्लाइट्स की जानकारी

Google Flights में जुड़ा ‘Cheapest’ सेक्शन, मिलेंगी सस्ती फ्लाइट्स की जानकारी

  • Google Flights में अब यूजर्स को मिलेगा नया विकल्प
  • एक क्लिक पर जान सकेंगे संबंधित रूट की सबसे सस्ती फ़्लाइट
google-flights-adds-cheapest-section

Google Flights Adds Cheapest Section: टेक दिग्गज Google हमेशा ही यूजर्स के लिए बेहतरीन फीचर्स व सेवाएं पेश करने के लिए जाना जाता रहा है। इसी क्रम में अब कंपनी ने अपने फ्लाइट सर्च प्लेटफॉर्म Google Flights में एक खास फीचर जोड़ा है। असल में ‘Cheapest’ टैब नाम से एक अलग सेक्शन को शामिल किया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स यात्रा के लिए आसानी से सबसे सस्ती फ्लाइट्स ढूंढ सकते हैं। जाहिर है यह उन यात्रियों के लिए शानदार सुविधा है, जो कम से कम बजट में यात्रा का विकल्प तलाशते हैं। ये फीचर आपके समय और पैसों दोनों की बचत करता है।

Google Flights के इस नए ‘Cheapest’ टैब के बाद अब यात्रियों को सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि उन्हें फ्लाइट बुकिंग के दौरान अलग-अलग वेबसाइट्स पर जाकर कीमतों की तुलना करने में समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा। यह फीचर अलग-अलग एयरलाइंस और ट्रैवल एजेंट्स के डाडेटा को स्कैन करके आपके द्वारा चुने हुए रूट के लिए सबसे सस्ती फ्लाइट्स दिखाएगा।

Google Flights का नया फीचर

सबसे अच्छी बात यह है कि यह केवल टिकट की कीमत ही नहीं, बल्कि उसमें लगने वाले टैक्स और अन्य शुल्कों को भी ध्यान में रखता है। मतलब ये कि आपको इसमें फ़्लाइट टिकट की फाइनल कीमत की सटीक जानकारी मिलती है। इसके पहले यात्रियों को विभिन्न वेबसाइट्स पर जाकर मैन्युअली तुलना करनी पड़ती थी, लेकिन अब वही काम एक क्लिक में हो जाता है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

फीचर के तहत यात्रियों को सिर्फ सस्ती फ्लाइट्स ही नहीं डिकगै जाती बल्कि उनका किराया, समय, स्टॉपओवर और अन्य जानकारियां भी प्रदान की जाती हैं। इससे यात्रियों को यात्रा की योजना बनाने में सुविधा होती है।

कैसे करें इस्तेमाल?

नए फीचर को आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले Google Flights की वेबसाइट पर जाकर उस शहर की जानकारी डालनी होंगी, जहां आप यात्रा करना चाहते हैं। फिर यात्रा की तारीख चुननी होगी, इसके बाद आप ‘Cheapest’ टैब पर क्लिक करें, जिसके बाद आपको सबसे सस्ती फ्लाइट्स की लिस्ट दिखाई देने लगेगी।

See Also
noise-colorfit-caliber-3-smartwatch-launched-in-india

google-flights-adds-cheapest-section

इतना ही नहीं बल्कि Google Flights सुविधा के तहत आपको किसी फ़्लाइट के टिकट प्राइस ट्रैकिंग की भी सुविधा मिलती है, मतलब आप किसी विशेष फ्लाइट की कीमतों पर नज़र रख सकते हैं। इससे फ्लाइट की कीमत कम होने पर यह फीचर आपको उसकी जानकारी देगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.