Site icon NewsNorth

“मैं भागा नहीं हूँ, भारत वापस आऊँगा” – बायजू रवींद्रन, संकटग्रस्त BYJU’S के संस्थापक

insolvency-petition-against-byjus-in-nclt

Byju Ravindran fled the country: आर्थिक संकट झेल रही एडटेक कंपनी Byjus के संस्थापक बायजू रवींद्रन को लेकर दावा किया जा रहा है कि वह भारत छोड़कर दुबई शिफ्ट हो गए है, लेकिन अब इस बात को लेकर बायजू रवींद्रन ने चार साल बाद मीडिया से मुखातिब होकर अपना पक्ष रखा। दुबई से वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह भागकर दुबई नहीं आए हैं और जल्दी ही स्वदेश लौटेंगे। कभी देश की सबसे वैल्यूएबल स्टार्टअप रही बायजू की वैल्यू आज जीरो हो चुकी है। उस पर भारी कर्ज है, और एक साल से अधिक समय से बायजू रवींद्रन दुबई में ही रह रहें थे। जिसके बाद यह बातें उठनी लगी थी कि बायजू रवींद्रन ने भारत छोड़ दिया हैं।

पिता के उपचार के लिए दुबई में

Byjus के संस्थापक बायजू रवींद्रन ने उनके दुबई शिफ्ट हों जानें की बात को लेकर दुःख जताते हुए कहा कि लोगों द्वारा यह सोचना कि वह दुबई शिफ्ट हो गए है। ये काफ़ी दुर्भाग्यपूर्ण और दुख देने वाला है। उन्होंने दुबई में अपने घर से कहा, “मैं अपने पिता के इलाज के लिए पिछले एक साल से यहां हूं। लेकिन मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि मैं भागकर नहीं आया हूं। मैं भारत आऊंगा और मैं स्टेडियमों को भरकर रख दूंगा। इस समय अभी तय नहीं हुआ है लेकिन जल्दी ही ऐसा होगा। मैं इस स्थिति से बाहर निकलने का रास्ता निकाल लूंगा”।

कंपनी की नेटवर्थ शून्य हुई

एक समय की सबसे मशहूर एडटेक कंपनी बायजूस काफी लंबे समय से मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। इस कंपनी की आर्थिक हालत ऐसी हो गई है कि कंपनी के पास लोगों को सैलरी देने के भी पैसे नहीं बचे थे। कंपनी के फाउंडर रवींद्रन बायजू ने खुद बताया है कि कंपनी अब अर्श से फर्श पर आ गई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

कंपनी की नेटवर्थ यानी वैल्यू 0 हो गई है। कंपनी की नेटवर्थ शून्य होने का बायजू रवींद्रन ने साल 2023 में कंपनी के 3 प्रमुख निवेशकों यानी पीक XV पार्टनर्स, प्रोसस,और चैन जुकरबर्ग इनिशिएटिव ने एक ही टाइम पर बोर्ड से इस्तीफा देने के बात पैदा हुई स्थिति को बताया है। उन्होंने कहा कंपनी के निवेशकों द्वारा अचानक इस्तीफा देने से कंपनी को जोरदार झटका लगा था। इसी के कारण कंपनी के लिए फंड जुटाना भी मुश्किल (Byju Ravindran fled the country)  हो गया था।

Exit mobile version