Site icon NewsNorth

तमिलनाडु में बागमती एक्सप्रेस हादसे का शिकार, हादसे के बाद स्पेशल ट्रेन से भेजे गए यात्री

Victim of Bagmati Express accident in Tamil Nadu: तमिलनाडु में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है, जहा एक यात्री ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई। यात्री ट्रेन का नाम मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस बताया जा रहा है, जो शक्रवार देर रात कावरैपेट्टई रेलवे स्टेशन पर  एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी। खड़ी मालगाड़ी से टकराने के बाद मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे बेपटरी हो गए। हादसे के बाद पार्सल बोगी में आग भी लग गई। इस हादसे में 19 लोगों के घायल होने की बात सामने आई हैं।

पीड़ितों को बचाने के लिए राहत और बचाव कार्य देर रात तक चलता रहा,  घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही दुसरी ओर ट्रैन में सवार यात्रियों को रेलवे ने विशेष ट्रेन संचालित कर सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया है। यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन शनिवार तड़के करीब 04.45 बजे डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। अधिकारियों ने बताया कि प्रतीक्षा के दौरान फंसे हुए यात्रियों को भोजन और पानी उपलब्ध कराया गया।

हादसे के बाद के कई वीडियो जारी

हादसा कितना भयावह था, उसका नज़ारा घटना के बाद जारी वीडियो से समझा जा सकता है। हादसे के बाद के कई ड्रोन शॉट वीडियो जारी हुए है, जिसमें खड़ी मालगाड़ी से भिड़ने के बाद बागमती एक्सप्रेस के डब्बे पटरी से बाहर आड़े तिरछे रूप में पलटे हुए दिख रहे हैं। इन ट्रेन की बोगियों की संख्या 12 के करीब बताई जा रही है, जो दुर्घटना के चलते प्रभावित हुए हैं।

उक्त वीडियो को घटना के बाद  चेन्नई डिवीजन के पोन्नेरी- कवरापेट्टई रेलवे स्टेशनों (चेन्नई से 46 किमी) के बीच चेन्नई-गुड्डूर खंड से ड्रोन द्वारा जहां ट्रेन नं. कल शाम 12578 मैसूरु-दरभंगा एक्सप्रेस की एक मालगाड़ी से पीछे से भिड़ने के बाद बनाया गया है।

रेलवे ने हेल्पलाइन जारी किया

रेलवे ने प्रभावित यात्रियों की सहायता के लिए चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक हेल्प डेस्क स्थापित किया है। हादसे के बाद रेलवे ने कई अन्य ट्रेनों के रूट को परिवर्तित कर दिया है, जिसकी जानकारी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर प्राप्त की जा सकती है। वही हादसे की जांच में रेल विभाग जुट चुका है।

 

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हादसे के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी या मदद के लिए रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नम्बर जारी किए (Victim of Bagmati Express accident in Tamil Nadu)  गए है, जिसका उपयोग किया जा सकता है।

Exit mobile version