Site icon NewsNorth

अग्निवीरों की ट्रेनिंग के दौरान फटा गोला, दो की मौत

jammu-kashmir-doda-army-crpf-vs-terrorist-encounter

A shell exploded during the training of firefighters: महाराष्ट्र के नासिक से प्रशिक्षण के दौरान अग्निवीर सैनिकों के दुर्घटना के शिकार होने की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक़, अग्निवीर सैनिकों का प्रशिक्षण महाराष्ट्र के नासिक जिलें में चल रहा था, उसी दौरान एक तोप का गोला फट जानें से दो अग्निवीर घायल हो गए थे। जिन्हें तत्काल उपचार के लिए देवलाली के एमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन गोला फटने की वजह से वह इतने अधिक ज्यादा प्रभावित हुए थे कि इलाज के दौरान उनकी मौत गई।

हादसे में मौत होने का मामला दर्ज

यह घटना गुरुवार दोपहर नासिक रोड इलाके में आर्टिलरी सेंटर में हुई, जिसमें हादसे का शिकार अग्निवीर सिपाहियों के नाम गोहिल विश्वराज सिंह (20) और सैफित शेट (21) हुए हैं। हवलदार अजीत कुमार की शिकायत के आधार पर देवलाली पुलिस थाने में हादसे में मौत होने का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

तोपखाने से फायरिंग अभ्यास के दौरान हुआ हादसा

जो जानकारी निकलकर आई है, उसके अनुसार लाइव-फायर आर्टिलरी अभ्यास के दौरान यह हादसा हुआ था। विस्फोट उस समय हुआ जब सैनिक तोपखाने से फायरिंग का अभ्यास कर रहे थे, जिसमें दोनों अग्निवीर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें बचाने का भरपूर प्रयास किया गया लेकिन चोटें इतनी गंभीर थीं कि इन लोगों ने दम तोड़ दिया।अधिकारियों ने विस्फोट के सटीक कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

सुप्रिया सुले की जवानों को शहीद का दर्जा देने की मांग

एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस घटना के बारे में दुख जताते हुए कहा, “नासिक के एक तोपखाने केंद्र में प्रशिक्षण के दौरान हुए विस्फोट में दो अग्निवीरों की मौत हो गई।

उक्त घटना बेहद दुखद है, इन दोनों जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि। हम सभी दोनों जवानों के परिवारों के दुःख में शामिल हैं। रक्षा मंत्रालय को चाहिए कि वह इन दोनों जवानों को शहीद का दर्जा दे और उनके परिवारों को (A shell exploded during the training of firefighters)  इसका लाभ दे।”

Exit mobile version