Site icon NewsNorth

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने किया सेना के जवानों का अपहरण, सर्च ऑपरेशन जारी

manipur-violence-2-crpf-soldiers-martyred-in-kuki-militants-attack

Jammu Kashmir Terrorists kidnapped army soldiers: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले से एक बड़ी ख़बर समाने आई है, जहां कोकेरनाग के शंगस इलाके में आतंकवादियों ने दो जवानों को अगवा कर लिया, लेकिन उनमें से एक जवान किसी तरह वहां से निकलने में सफल हो गए जबकि एक अभी भी लापता हैं। सेना की ओर से कहा गया है कि इलाके में सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे हैं। जो जवान भागने में कामयाब रहा, उसे सुरक्षा में रखा गया है और पूछताछ की जा रही है।

सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया

इंडियन आर्मी ने अपहरण हुए अपने सेना के जवान की तलाश के लिए उक्त इलाके के पास सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां और स्थानीय पुलिस मिलकर इस अभियान में शामिल हैं। इलाके में संदिग्ध गतिविधियों की जांच की जा रही है, और नागरिकों से भी अपील की गई है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत सुरक्षा बलों को दें।

आतंकियों द्वारा सेना के जवानों को अपहरण करने की यह गुस्ताखी तब की गई है जब कुछ दिनों पहले ही सुरक्षा बलों के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास एक घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

साल 2020 में भी ऐसी कायराना हरकत

आतंकियों द्वारा साल 2020 में भी ऐसी कायराना हरकत को अंजाम दिया गया था, उस वक्त 24 साल के शाकिर वागे दक्षिण कश्मीर के शोपियां के हरमैन में अपने घर के पास से लापता हो गए थे। एक साल बाद सितंबर में कुलगाम जिले में शाकिर का शव मिला था। आतंकियों ने उनका अपहरण उस वक्त किया था जब सेना के जवान शाकिर बकरीद पर अपने घर गए थे, अपहरण करने के साथ ही आतंकियों ने जवान की गाड़ी को भी फूंक दिया था। शाकिर 162-टीए में दक्षिणी कश्मीर के बालापुर (Jammu Kashmir Terrorists kidnapped army soldiers)  में तैनात थे।

 

Exit mobile version