Site icon NewsNorth

दिल्ली में सीएम आवास हुआ सील, मुख्यमंत्री आतिशी का सामान बाहर निकाला गया

aap-leader-atishi-raghav-chadhatishi-marlena-to-be-new-chief-minister-of-delhia-and-saurabh-bhardwaj-to-be-arrested-soon

Delhi CM residence sealed: दिल्ली की सीएम आतिशी मार्लेना के ऊपर नियम विरुद्ध तारिके से पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अलॉट बंगले में अपना सामन शिफ्ट करने का आरोप लगा है, इसी के चलते दिल्ली की वर्तमान सीएम को फजीहत का सामना करना पड़ा है। जानकारी के मुताबिक बिना PWD विभाग के संज्ञान में लाएं दिल्ली की सीएम आतिशी ने पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्टाफ से केजरीवाल को अलॉट बंगला (कथित शीश महल) में अपना सामन शिफ्ट कर लिया था, जबकि पूर्व में ही अन्य कोई बंगला आवंटित किया गया है।

 स्पेशल सेक्रेटरी समेत तीन अधिकारियों को शो-कॉज नोटिस

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी फ्लैग स्टाफ रोड स्थित सीएम आवास सील कर दिया गया है। PWD ने आवास से उनका सामान निकालकर बाहर कर दिया है। PWD विभाग की ओर से की गई उक्त कार्रवाई को लेकर कहा गया है कि, घर का हैंडओवर करने में नियमों का पालन नहीं किया गया था। आतिशी के पास इस घर की चाबियां थीं, लेकिन उन्हें घर अलॉट किए जाने के आधिकारिक दस्तावेज नहीं दिए गए थे।

अधिकारियों ने दोपहर तक घर की चाबियां ले ली है, साथ ही इस संबंध में पीडब्ल्यूडी विभाग ने केजरीवाल के स्पेशल सेक्रेटरी समेत तीन अधिकारियों को शो-कॉज नोटिस भेजा है। दो अन्य अधिकारी वे हैं जो केजरीवाल के सीएम रहते समय CM कैंप ऑफिस में तैनात थे। उनसे पूछा गया है कि साफ निर्देश दिए जाने के बाद भी उन्होंने सीएम आवास की चाबियां PWD को क्यों नहीं सौंपीं। इन अधिकारियों को सात दिन के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा गया है।

आप ने भाजपा के इशारे में की गई कार्यवाई बताई

वही दुसरी ओर इस तरह नियमविरुद्ध तरीके से बंगले में पोजिशन लेने को लेकर भाजपा आम आदमी पार्टी के ऊपर मुखर होकर बंगला हड़पने का आरोप लगा रही है तो वही आम आदमी पार्टी की ओर से भी ऐसा ही कुछ आरोप लगाया जा रहा है। आम आदमी पार्टी की सीएम आतिशी के ऑफिस से टिपण्णी (Delhi CM residence sealed) में कहा गया है कि

“इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री को उसका घर खाली करने को कहा गया है। LG ने भाजपा के कहने पर जबरदस्ती CM आतिशी का सामान घर से बाहर निकाला। ये सीएम आवास किसी बड़े भाजपा नेता को दिए जाने की तैयारी की जा रही है। भाजपा 27 साल से दिल्ली में सरकार से बाहर है, अब वह सीएम आवास हथियाना चाहती है।”

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वही अब तक दिल्ली के उपराज्यपाल कार्यालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय के आरोपों पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। लेकिन जिस प्रकार की यह घटना घटित हुई है, उसने दिल्ली की सीएम आतिशी की बड़ी फजीहत तो जरूर झेलना पड़ा है।

Exit mobile version