Site icon NewsNorth

सड़क पर ही आ गई ट्रेन, बीच चौराहे पर AC कोच फंस गया, लोग दंग

rpf-rescued-93-minor-children-from-train-in-prayagraj

AC coach stuck at the intersection on the road: संगम नगरी प्रयागराज में रेलवे के एक एयर कंडीशनर कोच ने करीब दस घंटे के लिए सड़क पर ट्रैफिक जाम कर दिया, उक्त ट्रेन का कोच सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन पर बनाए जाने वाले रेल कोच रेस्टोरेंट के लिए सड़क मार्ग से ले जाया जा रहा था, लेकिन जिस ट्रेलर में एयर कंडीशनर कोच को ले जाया जा रहा था, वह झलवा घुंघरू चौराहे पर मुड़ने के दौरान फंस गया। इस वजह से वहां लंबा जाम लग गया। शाम पांच बजे के बाद दो क्रेन की मदद से वहां किसी तरह से आवागमन के लिए रास्ता खोला जा सका।

निजी फर्म को रेलवे ने पुराना एसी कोच आवंटित किया

रेलवे ने एक निजी फर्म को सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन पर बनाए जाने वाले रेल कोच रेस्टोरेंट के लिए एक निजी फर्म को पुराना एसी कोच आवंटित किया। सूबेदारगंज स्टेशन के यार्ड से उस कोच को क्रेन की मदद से एक बड़े ट्रेलर पर लोड किया गया। इसके बाद ट्रेलर उसे लेकर सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन के लिए बढ़ा। लेकिन जब ट्रेलर झलवा घुंघरू चौराहे पर पहुंचा था तो वह मुड़ने के दौरान फंस गया।

इस दौरान चौराहे के आसपास काफ़ी अधिक संख्या में गाड़िया और वाहनों का जाम लग गया। जैसे तैसे लोग वहां से धीमे-धीमे निकलते रहे। इसके बाद मौके पर दो क्रेन भेजी गईं। सड़क के डिवाइडर को तोड़कर ट्रेन के कोच को सड़क से हटाकर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया और इसके बाद  किसी तरह शाम पांच बजे के बाद ट्रेलर वहां से हटाया जा सका।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, रेलवे इन दिनों अपने पुराने कोच को बेच रहा है, कई लोग रेलवे स्टेशनों पर इन्हीं कोच को खरीदकर इनमें रेस्टोरेंट चला रहे हैं। रेलवे की बोगी में बैठकर खाने के क्रेज से लोगों को फायदा भी हो रहा है, प्रयागराज जंक्शन पर कुछ दिन पहले ही रेल कोच रेस्टोरेंट की शुरुआत हुई है। प्रयागराज के ही सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन पर भी रेलवे के कोच में रेस्टोरेंट चलाने (AC coach stuck at the intersection on the road) का टेंडर पास हुआ है।

 

Exit mobile version