Now Reading
Hero Motors ने वापस लिया लगभग ₹900 करोड़ के IPO का आवेदन

Hero Motors ने वापस लिया लगभग ₹900 करोड़ के IPO का आवेदन

  • हीरो मोटर्स ने 900 करोड़ रुपये के आईपीओ का आवेदन वापस लिया.
  • बाजार नियामक सेबी की वेबसाइट पर जानकारी सार्वजनिक हुई.
hero-motocorp-launches-virtual-showroom-know-how-to-use

Hero Motors withdraws IPO application worth around ₹900 crore: Hero Motors ने बाजार से फंड जुटाने के लिए सेबी के पास अगस्त में जो IPO के लिए आवेदन दिया था, उसे वापस ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ यह करीब ₹900 करोड़ के लिए आईपीओ का आवेदन था, जो कंपनी की ओर से 5 अक्टूबर को वापस ले लिया गया है। Hero Motors के ओर से आईपीओ आवेदन वापिस लेने की जानकारी खुद SEBI की ओर से सार्वजनिक हुई है।

सेबी की वेबसाइट पर जब प्रोसेसिंग स्टेटस देखा गया तो उसमें पता चला कि हीरो मोटर्स ने IPO के लिए फाइल किए गए डॉक्यूमेंट यानी DRHP को वापस ले लिया है।

900 करोड़ रुपये बाजार से जुटाने की योजना

हीरो ग्रुप की प्रमुख ऑटो कंपोनेंट कंपनी हीरो मोटर्स ने कंपनी को पब्लिक करने की रूपरेखा तैयार की थी, इसके लिए कंपनी की ओर से ₹900 करोड़ का आईपीओ आवेदन सेबी के पास दाखिल किया गया था। शेयर बाजार से जुटाई गई रकम कंपनी अपने कर्ज चुकाने, प्रोडक्शन कैपासिटी को बढ़ाने और अन्य कार्यों के लिए करना चाहती थी।

शेयर बाजारों के जानकारों का कहना है कि भारतीय बाजार में बड़ी गिरावट का दौर जारी है। आगे अभी और गिरावट की आशंका है। बाजार में गिरावट ने प्राइमरी मार्केट या आईपीओ मार्केट का भी मूड खराब कर दिया है। आईपीओ लाने वाली कंपनियों को इस खराब मार्केट में अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद नहीं है। साथ ही लिस्टिंग भी अच्छी नहीं होने की आशंका है। इसके चलते अब कंपनियां अपना फैसला टालने लगी हैं। शायद यही वजह रही कि हीरो मोटर्स ने फिलहाल अपने आईपीओ आवेदन को वापिस ले लिया हैं।

See Also
google-winter-internship-2025-application-details

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

900 करोड़ के आईपीओ में किसकी हिस्सेदारी?

कंपनी ने मार्केट से ₹900 करोड़ जुटाने के लिए जो प्रस्ताव रखा था उस प्रस्ताव के अनुसार कंपनी 500 करोड़ रुपये नए इक्विटी शेयर जारी करने वाली थी, वही प्रवर्तक फर्मों की तरफ से 400 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस)  की गई थी, इसमें ओपी मुंजाल होल्डिंग्स 250 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेच रही थी, जबकि भाग्योदय इन्वेस्टमेंट्स और हीरो साइकिल्स 75-75 करोड़ रुपये के शेयर बेच रही थीं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.