Site icon NewsNorth

IPO से पहले Swiggy ने लॉन्च की 10 मिनट फूड डिलीवरी सर्विस – ‘Bolt’

swiggy-launches-bolt-10-minute-food-delivery-service

Swiggy Bolt: भारत की लोकप्रिय फ़ूड डिलीवरी कंपनियों में से एक Swiggy अब अपनी नई फास्ट फूड डिलीवरी सर्विस ‘Bolt’ को लॉन्च किया है। इस नई सर्विस के तहत Swiggy अब ग्राहकों को केवल 10 मिनट में फूड डिलीवर करेगा। यह कदम क्विक कॉमर्स के उभरते ट्रेंड की तरह ही हो सकता है, जिसमें Swiggy के बाद प्रतिद्वंदी Zomato द्वारा भी ऐसी ही सेवा पेश किए जाने की संभावना है।

IPO लाने जा रही Swiggy अपनी इस Bolt नामक सर्विस के जरिए 10-15 मिनट के अंदर लोकप्रिय रेस्टोरेंट्स से तैयार किए जाने वाले फूड आइटम को ग्राहकों तक पहुंचाने का वादा कर रही है। इसमें मुख्य रूप से 2 किमी की रेंज में आने वाले रेस्टोरेंट्स शामिल किए जाएंगे। इतना ही नहीं बल्कि ये चुनिंदा फूड आइटम के लिए होगा, जो तुरंत बनकर तैयार हो जाए, ताकि डिलीवरी पार्टनर्स को भी तय समय सीमा में डिलीवरी के लिए सड़क पर हड़बड़ी न करनी पड़े।

Swiggy Bolt – 10 मिनट में फूड डिलीवरी

नई सर्विस के तहत मुख्य रूप से ग्राहकों को अपने आसपास के रेस्टोरेंट्स आदि से बर्गर, नाश्ते के आइटम, गर्म और ठंडे पेय, बिरयानी जैसे फूड आइटम्स ऑर्डर कर सकनें की सहूलियत मिलेगी, जो 10-15 मिनट के भीतर ही डिलीवर किए जा सकेंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

Swiggy ने अपनी इस Bolt सेवा के लिए 2,700 से अधिक रेटोरेंट्स के साथ साझेदारी की है जो जल्दी ऑर्डर तैयार करने में माहिर हैं। इस तरह कंपनी कम से कम समय में ऑर्डर को तैयार कर ग्राहकों तक पहुंचाने का काम करेगी। इसके अलावा Swiggy की ओर से बताया गया कि रेस्टोरेंट्स शुरुआत में सिर्फ उन फूड आइटम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिन्हें तैयार करने में कम से कम समय लगता है, जिसमें बर्गर, आइसक्रीम, स्नैक्स और मिठाइयाँ आदि शामिल हैं।

See Also

कंपनी ने Bolt सेवा में ग्राहकों के लिए कई जाने-माने राष्ट्रीय और स्थानीय ब्रांडों के साथ साझेदारी की है। इसमें KFC, McDonald’s, Burger King, Baskin Robbins, Starbucks, Chaayos, EatFit से लेकर कराची बेकरी और जी पुल्ला रेड्डी स्वीट्स (हैदराबाद), एमएम मिठाईवाला (मुंबई), भारतीय जलपान और आनंद स्वीट्स (बैंगलोर), सेठी आइसक्रीम (दिल्ली), ईरानी कैफे (पुणे) और कई अन्य शामिल हैं। फिलहाल इस Bolt सर्विस को 6 प्रमुख शहरों – हैदराबाद, मुंबई, दिल्ली, पुणे, चेन्नई और बेंगलुरु में शुरू किया जा रहा है।

Swiggy का IPO प्लान

कंपनी का यह कदम ठीक IPO के पहले आया है। कंपनी ने ₹3,750 करोड़ का IPO लाने की घोषणा की थी। लेकिन कंपनी को IPO के साइज को ₹5,000 करोड़ तक बढ़ाने के लिए बोर्ड से मंजूरी भी मिल चुकी है।इस IPO के बाद स्विगी का वैल्यूएशन $10-13 बिलियन के बीच होने की संभावना है।

Exit mobile version