Site icon NewsNorth

IndiGo Outage: इंडिगो का नेटवर्क हुआ डाउन, देश भर में सेवाएं बाधित

indigo-suffers-major-outage-nationwide

Photo Credit: Wikimedia Commons

IndiGo Suffers Major Outage Nationwide: नामी भारतीय एयरलाइंस इंडिगो (IndiGo) का सिस्टम डाउन हो गया है, जिसका सीधा असर हवाई सेवाओं पर देखने को मिला। यह दिक्कत आज शनिवार लगभग 12:30 बजे के करीब दिखी, जब इंडिगो एयरलाइंस ने एक बड़ी सिस्टम आउटेज का सामना किया, जिससे देश भर में इस एयरलाइन की सेवाएं बाधित हो गईं। इस तकनीकी गड़बड़ी के चलते यात्रियों को टिकट बुकिंग से लेकर फ्लाइट बोर्डिंग तक कई समस्याओं का सामना करना पड़ा।

खासकर IndiGo एयरलाइंस की वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम पर इसका व्यापक प्रभाव देखनें को मिला, और इसके चलते यात्रियों को हवाई अड्डों पर लंबी कतारों और देरी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच कई यात्रियों ने अपनी नाराज़गी और सोशल मीडिया पर शिकायतें दर्ज कराई। IndiGo के इस सिस्टम स्लोडाउन के कारण हवाई अड्डों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है।

फ्लाइट्स में देरी और टिकट बुकिंग में असुविधा के कारण कई यात्रियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। कई यात्रियों ने DGCA को टैग किया और जल्द हस्तक्षेप की मांग की है, ताकि जल्दी से जल्दी स्थिति सामान्य हो सके।

IndiGo Suffers Major Outage

वहीं इस बीच IndiGo एयरलाइंस की आधिकारिक प्रतिक्रिया भी आ चुकी है, जिसने सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में कहा;

“हम वर्तमान में अपने नेटवर्क पर एक अस्थायी सिस्टम स्लोडाउन का सामना कर रहे हैं, जो हमारी वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम को प्रभावित कर रहा है। इसके परिणामस्वरूप, यात्रियों को चेक-इन और अन्य सेवाओं में देरी हो सकती है।”

See Also
Mahindra Tech will give jobs to 60000 freshers

एयरलाइन ने यात्रियों को यह भी भरोसा दिलाया कि उनकी एयरपोर्ट टीम पूरी तरह से यात्रियों की सहायता के लिए उपलब्ध है और जल्द से जल्द स्थिति सामान्य करने की दिशा में काम कर रही है। IndiGo के मुताबिक, उनकी टीम हवाई अड्डों पर यात्रियों की मदद के लिए पूरी तरह से समर्पित है और सभी यात्रियों की सुगम यात्रा सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दिलचस्प यह है कि IndiGo की फ्लाइट्स और सेवाओं पर इसका व्यापक असर पड़ा है, जो रोजाना लगभग 2,000 से अधिक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का संचालन करती है। इस सिस्टम आउटेज के कारण एयरलाइन्स उड़ानों और ग्राउंड सर्विसेज़ में व्यापक दिक्कतों का सामना कर रही है। यात्रियों को न केवल चेक-इन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा बल्कि कई उड़ानें भी देरी से रवाना हुईं।

Exit mobile version