Now Reading
कैंसिल हो सकते हैं Coldplay कॉन्सर्ट के टिकट, BookMyShow ने कराई FIR

कैंसिल हो सकते हैं Coldplay कॉन्सर्ट के टिकट, BookMyShow ने कराई FIR

  • BookMyShow मुंबई के विले पार्ले पुलिस स्टेशन में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया.
  • कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकटों की कालाबाजारी वाला मामला.

Coldplay concert tickets canceled? : जनवरी 2025 में होने वाले कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकटों को लेकर खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कार्यक्रम के टिकट को लेकर भारत की अग्रणी ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म BookMyShow के ऊपर शो के टिकट को ब्लैक मार्केट में मनमानी कीमतों पर बेचने के मदद के आरोप के बाद अब कंपनी ने इस पूरे मामले से पल्ला झाड़ा है। कंपनी के मुताबिक उसने ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के शो के टिकटों की कालाबाजारी को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। वह ऐसे टिकटों को रद्द करने की संभावना को लेकर भी आकलन कर रही है।

मुंबई के विले पार्ले पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज

पिछले दिनों एक वकील (अमित व्यास) की शिकायत क बाद मुंबई पुलिस ने BookMyShow के सीईओ और सह-संस्थापक आशीष हेमराजानी और इसके टेक्निकल हैड को दो दफा समन भेजकर वकील के आरोपों में जवाब देने के लिए जांच में सहयोग के लिए बुलाया गया था। वकील के आरोप थे कि टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म BookMyShow ने कोल्डप्ले के शो के टिकटों की कालाबाजारी में मदद की है।

कंपनी की ओर से इस समन को लेकर कोई भी शख्स पुलिस के सामने पेश तो नही हुआ लेकिन अब खुद BookMyShow की ओर से नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में मुंबई के विले पार्ले पुलिस स्टेशन में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। विले पार्ले पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 66 (सी) और बीएनएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

तीसरे पक्ष से टिकट नहीं खरीदेने की अपील जारी

टिकट की कालाबजारी और विवादों में नाम आने के बाद बुकमायशो ने अपनी ओर से सफ़ाई में कहा कि 22 सितंबर को जब टिकटों की बिक्री शुरू हुई थी, तब उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि किसी तीसरे पक्ष से टिकट नहीं खरीदे जाने चाहिए।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

बुकमायशो ने इस पूरे मामले में अपने आप को बाहर निकालने की कोशिश की है, जबकि सोशल मीडिया यूजर्स और Coldplay शो के प्रशंसकों का कहना था कि जब बुकिंग शुरू हुई तब उन्हें सिस्टम एरर दिखा रहा था, जब तक एरर ठीक हुआ तब तक पूरे टिकट बिक चुके थे। इसके बाद अन्य वेबसाइट या ऑनलाइन माध्यम से टिकट को बेचा जा रहा था जिसकी कीमतें (Coldplay concert tickets canceled?)  टिकट प्राइस से कई गुना अधिक लाखों रुपए में थी।

See Also

 

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.