Now Reading
PlayStation Outage: नेटवर्क हुआ डाउन, गेमर्स परेशान, आया Sony का बयान

PlayStation Outage: नेटवर्क हुआ डाउन, गेमर्स परेशान, आया Sony का बयान

  • भारत समेत कई देशों में PlayStation नेटवर्क आउटेज दर्ज की गई
  • उपयोगकर्ताओं को लॉगिन करने से लेकर गेम एक्सेस करने में आई परेशानी
sony-playstation-suffers-massive-outage

PlayStation Outage: आज Sony के PlayStation Network (PSN) में आई व्यापक आउटेज के कारण दुनियाभर के हजारों यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार, PS4, PS5, PS Vita और यहां तक कि PS3 जैसे पुराने कंसोल्स भी इससे प्रभावित हुए हैं। इस आउटेज के चलते गेम्स, ऐप्स, और नेटवर्क फीचर्स का इस्तेमाल करने में दिक्कतें आ रही हैं।

इस PlayStation नेटवर्क आउटेज ने बड़े स्तर पर उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया। खुद Sony ने अपने आधिकारिक PSN Service Status पेज पर इस समस्या की पुष्टि की है। कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा;

“आपको गेम्स, ऐप्स या नेटवर्क फीचर्स लॉन्च करने में कठिनाई हो सकती है। हम समस्या को जल्द से जल्द हल करने की कोशिश कर रहे हैं।”

PlayStation Outage

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट Downdetector के अनुसार, यह समस्या आज सुबह करीब 5:00 बजे शुरू हुई और 8:00 बजे तक रही, और इस दौरान लगभग 80,000 से अधिक यूजर्स ने इसकी रिपोर्ट की। यह समस्या भारत समेत अमेरिका, यूरोप और अन्य कई देशों में भी देखी गई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

PlayStation Network के इस आउटेज के कारण यूजर्स को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोगों ने सर्वर कनेक्शन में समस्याओं का सामना करने की बात कही। ऐसा रिपोर्ट करने वाले करीब 80% यूजर्स रहे। इसके चलते वह गेम आदि एक्सेस नहीं कर पाये। वहीं कुछ लोगों को अकाउंट में लॉगिन की भी समस्या का सामना करना पड़ा।

इस आउटेज का असर PS Vita, PS3, PS4, PS5 के साथ-साथ PlayStation की वेब सेवाओं पर भी पड़ा है। इसके चलते यूजर्स न सिर्फ अपने PlayStation अकाउंट में लॉगिन नहीं कर पाए, बल्कि मल्टीप्लेयर गेम्स और डिजिटल लाइब्रेरी तक भी पहुंचने में असमर्थ रहे।

वहीं जैसा अक्सर देखनें को मिलता है, इस Outage के बाद भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर यूजर्स ने मीम्स की मानों बाढ़ सी ला दी। तमाम अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिली।

See Also
only-verified-accounts-can-comment-on-x-posts

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.