Now Reading
X की टाइमलाइन पर बैन होगा ‘बोल्ड फॉन्ट’, Elon Musk बोले, ‘आँखों से खून निकल रहा’

X की टाइमलाइन पर बैन होगा ‘बोल्ड फॉन्ट’, Elon Musk बोले, ‘आँखों से खून निकल रहा’

  • अब एक्स पर कोई भी पोस्ट सीधे तौर पर बोल्ड में नहीं दिखाई देगा.
  • बोल्ड फॉन्ट फीचर मुख्य टाइमलाइन से हटाया जा रहा है.
x-is-rolling-out-offline-video-download-feature

Bold font banned on X timeline: अमेरिका के मशहूर उद्योगपति एलन मस्क ने जब से ट्वीटर को खरीदा है, तब से ही इस लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म में एक के बाद एक कई बदलाब देखने को मिले। पहले तो एलन मस्क ने ट्वीटर का नाम बदलकर X किया और उसके बाद छोटे बड़े कई बदलाव ने लोगों के इस प्लेटफॉर्म के उपयोग का अनुभव पूरा ही बदल दिया। अब नए बदलाब में एक्स (X) के टेक्स्ट फॉर्मेट में बदलाब की नई अपडेट सामने आई है। कम्पनी ने टेक्स्ट फॉर्मेट में प्रदान किए जानें वाले बोल्ड (B) फॉर्मेट को मुख्य टाइमलाइन से हटाने का फैसला लिया है।

इस संबंध में कंपनी के मालिक और विख्यात अमेरिकी उद्योगपति ने अपने X अकाउंट से पोस्ट करते हुए कहा कि, बोल्ड फॉन्ट के तत्काल और अधिक उपयोग के कारण इसे मुख्य टाइमलाइन से हटाया जा रहा है।

अब एक्स पर कोई भी पोस्ट सीधे तौर पर बोल्ड में नहीं दिखाई देगा और इसे देखने के लिए यूजर्स को पोस्ट पर क्लिक करना होगा।

See Also
openai-announces-searchgpt-ai-search-engine

X में  बोल्ड (B) और इटैलिक (I) फॉन्ट में लिखने की सुविधा

आपकों बता दे, एक्स अपने यूजर्स को टेक्स्ट फॉर्मेटिंग के लिए बोल्ड (B) और इटैलिक (I) फॉन्ट में लिखने की सुविधा उपलब्ध कराती है, जिसकी मदद से यूजर्स पोस्ट के टेक्स्ट को हाईलाइट कर सकते हैं। लेकिन अब नए बदलाव के बाद बोल्ड फ्रॉन्ट वाले टेक्स्ट सीधे तौर में नजर नही आयेंगे। ऐसी बोल्ड टेक्स्ट में लिखी पोस्ट को देखने के लिए यूजर्स को पोस्ट पर क्लिक करना होगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, एलन मस्क के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने यह फीचर हाल ही में iOS और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश करना शुरू किया है। जिसमें दुनियाभर के यूजर्स अपने पोस्ट को बोल्ड और इटैलिक जैसे विकल्पों के साथ अधिक आकर्षक तरीके से लिख सकेंगे, जिससे उनका पोस्टिंग अनुभव बेहतर हो जाएगा, लेकिन अब इस नए फीचर में (Bold font banned on X timeline)  कुछ पाबंदी भी लगा दी गई हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.