Site icon NewsNorth

मध्य प्रदेश में बीजेपी मेयर की ‘मार्कशीट’ निकली फर्जी, अब होगी FIR

BJP mayor’s mark sheet found fake in Madhya Pradesh: एक भाजपा नेत्री की शिकायत ने दूसरी भाजपा नेत्री और बीजेपी मेयर के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है, मुसीबत भी ऐसी कि बीजेपी मेयर के खिलाफ़ कोर्ट ने मामला पंजीबद्ध करने के निर्देश दिए है। मामला मध्यप्रदेश के मुरैना जिले का है, जहा भाजपा नेत्री और मेयर शारदा सोलंकी के खिलाफ़ भाजपा की दूसरी महिला नेत्री मीना जाटव ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र और 10 वी की मार्कशीट को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत की जांच में जातिप्रमाण पत्र तो सही निकला परंतु भाजपा मेयर की मार्कशीट फर्जी निकली, जिसके बाद भाजपा महपौर के खिलाफ़ सिविल लाइन थे में धारा 420, 67 और 68 के तहत मामला दर्ज किया गया हैं।

कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा

मुरैना में महापौर चुनाव के लिए बीजेपी ने मीना जाटव को उम्मीदवार बनाया था और कांग्रेस की ओर से शारदा सोलंकी मैदान में थीं। शारदा सोलंकी ने बीजेपी प्रत्याशी को चुनाव हरा दिया था जिसके बाद बीजेपी प्रत्याशी मीना जाटव ने शारदा सोलंकी के खिलाफ कोर्ट की शरण ली। उन्होंने याचिका लगाकर कहा था कि शारदा सोलंकी की मार्कशीट और जाति प्रमाण पत्र फर्जी हैं, इस बीच शारदा सोलंकी ने भाजपा ज्वाइन कर लिया। लेकिन उनके खिलाफ हुई शिकायत की जांच जारी रही और अब उनके खिलाफ़ हुई जांच में शिकायत सही पाई गई, और इसी के चलते JMFC कोर्ट ने उनके खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

किसी और छात्र के नाम का रोल नंबर

उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड में शारदा सोलंकी ने जो रोल नंबर दिया था, वह नरोत्तम नाम के किसी छात्र का है, जो सभी सबजेक्ट में फेल हो गया था। बीजेपी प्रत्याशी रहीं मीणा जाटव की ओर से कोर्ट के सामने कई सबूत पेश किए गए। उन्होंने कोर्ट को बताया कि महापौर शारदा सोलंकी ने साल 1986 में पिनाहट के सर्वोदय विद्या मंदिर स्कूल से दसवीं की कक्षा पास होने की बात कही थी, उनका रोल नंबर 1000925 मार्कशीट में दर्ज है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

पिनाहट के इस स्कूल से पूरा रिकार्ड मांगा तो स्कूल प्रबंधन ने बताया कि उनके स्कूल में साल 1986 में शारदा पुत्री वासुदेव का दाखिला ही नहीं हुआ। मार्कशीट पर जो रोल नंबर 1009025 है, वह नरोत्तम पुत्र भानजीत नाम के छात्र का है। वह उस समय परीक्षा से गैर हाजिर रहा और सभी विषयों में फेल हो गया। इसी रोल नंबर पर बनी शारदा सोलंकी की (BJP mayor’s mark sheet found fake in Madhya Pradesh)  स्वाध्यायी अंकसूची में उन्हें उत्तीर्ण कर दिया।

Exit mobile version