Now Reading
Google में ‘विंटर इंटर्नशिप 2025’ के लिए आवेदन हुए शुरू, इंजीनियरिंग छात्रों के लिए मौका

Google में ‘विंटर इंटर्नशिप 2025’ के लिए आवेदन हुए शुरू, इंजीनियरिंग छात्रों के लिए मौका

  • टेक दिग्गज कंपनी Google में इंटर्नशिप का मौका
  • सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग विंटर इंटर्न 2025 की तलाश
google-winter-internship-2025-application-details

Google Winter Internship 2025: टेक दिग्गज Google ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग विंटर इंटर्नशिप 2025 का ऐलान कर दिया है और इसके लिए आवेदन मंगाए जाने की भी घोषणा भी कर दी गई है।  यह इंटर्नशिप उन छात्रों के लिए खास मौका है जो सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट और तकनीकी क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं। सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके स्टूडेंट्स इसमें हिस्सा ले सकते हैं।

Google की सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग विंटर इंटर्नशिप का आगाज ‘जनवरी 2025’ से किया जाना है। यह इंटर्नशिप लगभग 22 से 24 हफ्तों तक चलेगी, जिसमें Google के विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर काम करने का मौक़ा मिलेगा। यह इंटर्नशिप विशेष रूप से बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए है।

जाहिर है सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग क्षेत्र में करियर बनाने का मौक़ा तलाशने वालों के लिए Google किसी ड्रीम कंपनी से कम नहीं है। इस इंटर्नशिप के माध्यम से चयनित लोगों को न सिर्फ Google में काम करने के माहौल का अनुभव मिलेगा, बल्कि भविष्य में कंपनी में में फुल-टाइम नौकरी का अवसर भी मिल सकता है।

Google Winter Internship 2025

Google की इस इंटर्नशिप के लिए अप्लाई करने से पहले यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि शैक्षणिक योग्यता और तकनीकी अनुभव Google के मानकों के अनुरूप हों।  इसके लिए एसोसिएट, बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम से जुड़ा होना होगा और यह भी आवश्यक है कि आपका कोर्स 2025 में पूरा हो। अगर पास में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट या इससे संबंधित किसी अन्य टेक क्षेत्र में काम करने का अनुभव है तो बेहतर होगा। साथ ही, C, C++, Java, JavaScript, Python या किसी अन्य प्रोग्रामिंग भाषा में कोडिंग का अनुभव होना भी अनिवार्य है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

यह इंटर्नशिप टेक्नोलॉजी की विभिन्न फील्ड्स जैसे मशीन लर्निंग, नैचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग, सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, वेब और मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट में गहरी जानकारी और सीखनें का मौक़ा देगी। साथ ही Google के ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स पर भी काम करने के मौके मिल सकेंगे। इतना ही नहीं बल्कि इसमें बेहतरीन सैलरी और सुविधाएं भी शामिल हैं। अनुमान के मुताबिक़ इंटरर्नशिप करने वाले छात्रों का सालाना पैकेज ₹10.6 लाख से लेकर ₹16.8 लाख तक हो सकता है।

See Also
ashneer-grover-urges-rbi-to-probe-rajnish-kumar

गूगल की इस इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने के लिए आपको अपना रिज्यूमे आधिकारिक Google करियर वेबसाइट पर जाकर, सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग विंटर इंटर्नशिप 2025 के लिए आवेदन के तहत भेजना होगा।

इस इंटर्नशिप में दुनिया के कुछ बेहतरीन सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के साथ काम करने का मौका भी मिलता है। इंटर्नशिप के माध्यम से Google के वर्क कल्चर और उसके काम करने के तरीकों को समझने का भी सुनहरा अवसर मिलता है। और आगे जाकर जॉब व करियर ग्रोथ की संभावना बढ़ जाती हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.