Site icon NewsNorth

Coldplay टिकट विवाद: BookMyShow के CEO को ‘मुंबई पुलिस’ का समन

bookmyshow-ceo-summoned-amid-coldplay-concert

BookMyShow CEO Summoned Amid Coldplay Concert | मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने टिकट बुकिंग प्लेटफ़ॉर्म BookMyShow की पैरेंट कंपनी बिग ट्री एंटरटेनमेंट के सीईओ आशीष हेमराजानी को आगामी Coldplay कॉन्सर्ट के टिकटों की कथित ब्लैक मार्केटिंग के मामले में पूछताछ के लिए समन किया है। जी हाँ! ANI की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के टेक्निकल हेड को भी उनके साथ पूछताछ के लिए तलब किया गया है।

असल में Coldplay कॉन्सर्ट के टिकटों का विवाद तब सुर्ख़ियो में आया जब एडवोकेट अमित व्यास ने एक शिकायत दर्ज कराई। इसमें BookMyShow पर आरोप लगाया गया कि वह Coldplay के कॉन्सर्ट टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग में सहायता कर रहा है। आपको बता दें ये चर्चित कॉन्सर्ट 19 से 21 जनवरी, 2025 के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आयोजित किया जाना है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

शिकायतकर्ता के मुताबिक, Coldplay बैंड के कॉन्सर्ट के टिकटों की कीमत ₹2,500 थी, लेकिन इन्हें थर्ड पार्टी और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स द्वारा ₹3 लाख तक बेचा जा रहा है। कुछ रिपोर्ट्स में तो टिकट के ₹7 लाख तक बेचे जाने जैसी बातें भी सामने आई हैं। फिलहाल इस मामले में शिकायतकर्ता ने कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों के तहत FIR दर्ज करने की मांग की है।

BookMyShow CEO Summoned

विवाद को बढ़ता देख मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मामले की जांच शुरू कर दी है और शिकायतकर्ता अमित व्यास का बयान भी दर्ज कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, EOW ने टिकटों की कालाबाजारी में शामिल कई दलालों की पहचान कर ली है और आगे की जांच जारी है। इसमें और भी लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

EOW ने BookMyShow के सीईओ आशीष हेमराजानी और कंपनी के टेक्निकल हेड को 28 सितंबर, 2024 को जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा है। अधिकारियों के अनुसार, इन दोनों से पूछताछ करके यह जानने की कोशिश की जाएगी कि क्या कंपनी के स्तर पर कोई गड़बड़ी हुई है या नहीं? ब्रिटिश रॉक बैंड Coldplay के भारत दौरे का ऐलान होते ही कॉन्सर्ट के टिकटों की भारी मांग देखनें को मिली। वैसे यह बैंड पहले भी भारत में परफॉर्म कर चुका है।

Exit mobile version