Site icon NewsNorth

ऑनलाइन गेमिंग में ₹96 लाख गंवाने का दावा करने वाले ‘हिमांशु’ के खिलाफ पुलिस में शिकायत

Image credit: social media

Claims to have lost ₹96 lakh in online gaming: बीते दिनों एक निजी चैनल में एक शख़्स का वीडियो इस कदर वायरल हो गया कि लोग उसके बारे में जानकारी जुटाने में जुट गए है, ये शख़्स और कोई नही निजी चैनल में पत्रकार से ऑनलाइन गेमिंग में 96 लाख रुपए कथित तौर में हराने का दावा करने वाला व्यक्ति हिमांशु नाम का हैं।

जो पत्रकार के मीडिया माइक में अपना दुखड़ा बताते हुए फूट फूट के रोने लगता है, जिसके बाद कई लोगों ने उसके साथ सहानभूति दिखाई है, तो वही कुछ लोगों ने उसे धोखेबाज बता दिया है। धोखेबाजी का ऐसा ही एक दावा करते हुए उसके खिलाफ एक भाजपा नेता ने काकादेव थाने में तहहीर दी हैं।

कानपुर में दर्ज हुई शिकायत

पुलिस में दी गई शिकायत में भाजपा के स्थानीय नेता ने हिमांशु मिश्रा ( वायरल शख़्स) नाम के खिलाफ शिकायत में कहा कि हिमांशु मिश्रा से उनकी मुलाकात काकादेव कोचिंग मंडी के समीप हुई थी। मुलाकात के बाद हिमांशु मिश्रा द्वारा बताया गया कि वह बिहार का रहने वाला है और पढ़ना चाहता है लेकिन उसके पास रुपए नहीं हैं। उसके बाद अक्षय त्रिवेदी ने उसकी मदद की थी।

अक्षय त्रिवेदी ने दावा किया कि मित्रों की मदद से उसे पढ़ने और रहने खाने का इंतजाम उन्होंने कर दिया। मित्र के कोचिंग सेंटर में उसका दाखिला भी कर दिया। महज 5 दिन पढ़ाई करने के बाद हिमांशु मिश्रा एक दिन अचानक गायब हो गया।

अक्षय त्रिवेदी ने दावा किया कि मित्रों की मदद से उसे पढ़ने और रहने खाने का इंतजाम उन्होंने कर दिया। मित्र के कोचिंग सेंटर में उसका दाखिला भी कर दिया। महज 5 दिन पढ़ाई करने के बाद हिमांशु मिश्रा एक दिन अचानक गायब हो गया।

काफी खोजबीन करने के बाद भी उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि अब हिमांशु मिश्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पता चला कि दिल्ली पहुंच गया है। दिल्ली में पहुंचने के बाद भी वह लोगों से झूठ (Claims to have lost ₹96 lakh in online gaming) बोल रहा है।

सोशल मीडिया में आधार कार्ड वायरल

सोशल मीडिया में एक आधार कार्ड भी वायरल हुआ है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि वह आधार कार्ड दिल्ली में 96 लाख रुपए ऑनलाइन गेम के जरिए हारने का दावा करने वाले वायरल शख्स का हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस आधार कार्ड में जो जानकारी उल्लेखित है, उसमें और वायरल शख्स के द्वारा बताई जा रहीं अपनी जानकारी में काफ़ी भिन्नता नजर आ रही है, जिसको लेकर भी लोग शख्स के (Claims to have lost ₹96 lakh in online gaming) धोखेबाज और झूठी कहानी सुनाने का आरोप लगा रहे हैं।

Exit mobile version